अपने गांव में उतरने के लिए छात्र-छात्राएं करते थे इंटरसिटी एक्सप्रेस की चेन पुलिंग -पुलिस ने पकड़ा

Students travelling from the Madan Mahal to Bhitoni by Inter City, have been caught by the RPF
अपने गांव में उतरने के लिए छात्र-छात्राएं करते थे इंटरसिटी एक्सप्रेस की चेन पुलिंग -पुलिस ने पकड़ा
अपने गांव में उतरने के लिए छात्र-छात्राएं करते थे इंटरसिटी एक्सप्रेस की चेन पुलिंग -पुलिस ने पकड़ा

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। मदन महल से भिटौनी के बीच इंटर सिटी से यात्रा करने वाले छात्र-छात्राओं को आरपीएफ ने घात लगाकर पकड़ा है। उक्त छात्र-छात्राएँ पिछले दस दिन से रोज चेन पुलिंग कर जबलपुर से हबीबगंज के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को रोक रहे  थे। चेन पुलिंग करने वाले राजाराम अहिरवार के खिलाफ रेल एक्ट की धारा 141 की कार्रवाई कर उसे भिटौनी से मदन महल आरपीएफ चौकी लाया गया और उसके परिजनों को बुलाकर जमानत पर छोड़ा गया। वहीं साथ में तीन छात्राओं को भी पकड़ा गया, जिनके अभिभावकों को बुलाकर उन्हें समझाइश दी गई और फिर भविष्य में ऐसी गलती दोबारा न होने का लिखित आश्वासन लेकर उन्हें छोड़ा गया। इस मामले में जानकारी मिली है कि  पिछले दस दिनों से इंटर सिटी एक्सप्रेस को जिसका स्टापेज भिटौनी में नहीं होने के कारण छात्र-छात्राएं चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक कर वहां उतर रहे थे। इस सूचना के बाद आरपीएफ के दल ने इंटर सिटी में भिटौनी तक की यात्रा की। उसी दौरान राजा अहिरवार ने जैसे ही ट्रेन को रोका तो आरपीएफ के दल ने ट्रेन से उतर कर भाग रहे एक छात्र व तीन छात्राओं को पकड़ लिया। इनके अलावा करीब दो दर्जन अन्य छात्र-छात्राएँ भी थीं जो कि भागने में सफल हो गए।

फास्ट पैसेंजर लेट होने पर इंटरसिटी से यात्रा
पकड़े गए छात्र-छात्राओं ने पूछताछ में बताया है कि फास्ट पैसेंजर प्राय: लेट हो जाती है। इसका समय अपरान्ह 4.10 बजे मदन महल पहुंचने का है। फास्ट पैसेंजर के लेट होने के कारण 4.15 बजे मदन महल पहुंचने वाली इंटर सिटी में ही छात्र-छात्राएं सवार हो जाते हैं, भिटौनी स्टेशन के आने के पहले ही चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोककर खेत में ही उतर जाते हैं।

यात्रियों ने की थी शिकायत
इंटर सिटी के यात्रियों ने शिकायत की थी कि भिटौनी में स्टापेज नहीं होने के बाद भी बड़ी संख्या में इस ट्रेन में छात्र -छात्राएँ चढ़ जाते हैं और रास्ते में ही चेन पुलिंग कर उतर जाते हैं। इसके कारण ट्रेन 5 से 10 मिनट तक रुकी रहती है। -एसके मिश्रा,  चौकी प्रभारी आरपीएफ

 

Created On :   22 Nov 2018 8:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story