भूख हड़ताल कर रहे सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन बीमार, अस्पताल में भर्ती

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
भूख हड़ताल कर रहे सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन बीमार, अस्पताल में भर्ती

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। समुद्र तट पर प्रदूषण के विरोध में पुरी में भूख हड़ताल शुरू करने वाले विश्वविख्यात रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक गुरुवार को बीमार हो गए, जिसके बाद उन्हें भुवनेश्वर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सूत्रों ने बताया कि पटनायक की हालत बिगड़ने पर उन्हें राजधानी भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। उन्होंने पुरी में बंकिमुहान के पास बीच पर क्षेत्र को प्रदूषण मुक्त करने के लिए कदम उठाने की मांग को लेकर दो दिन पहले भूख हड़ताल शुरू की थी।

हड़ताल शुरू करते हुए रेत कलाकार ने कहा था कि उन्होंने अत्यधिक प्रदूषित बंकिमुहान इलाके में बीच पर धरने पर बैठने का फैसला किया, क्योंकि ओडिशा सरकार से इलाके को प्रदूषण मुक्त कराने के लिए कदम उठाने के उनके अनुरोध को अनसुना कर दिया गया।

पटनायक ने ‘पुरी बंकिमुहान बीच बचाओ’’ के संदेश के साथ अपनी रेत की एक कलाकृति की तस्वीर टि्वटर पर पोस्ट करते हुए कहा था, ‘‘मैं बंकिमुहान पर बीच पर प्रदूषण के खिलाफ अपनी कला के जरिए धरने पर बैठकर विरोध कर रहा हूं।’ पटनायक ने कहा कि उन्होंने गत पिछले साल टि्वटर के जरिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को संदेश देते हुए बीच पर बढ़ते प्रदूषण की ओर उनका ध्यान खींचा था।

उन्होंने कहा कि तटों की साफ-साफाई को लकेर मुख्यमंत्री के निर्देशों के बावजूद स्थिति में कोई खास सुधार नहीं आया है।इस बीच पुरी नगर निगम ने बंकिमुहान के समीप बीच को साफ करने के लिए अभियान चलाया है। वहीं पुरी नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी संजय मिश्रा ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग जल्द से जल्द इलाके को प्रदूषण मुक्त करने में लगे हुए हैं।

Created On :   13 July 2017 10:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story