प्रमुख सचिव खेल कांताराव ने कहा- खेल प्रशिक्षकों के सुझावों पर अमल किया जाएगा

Suggestions of sports trainers will be implemented says Kantarao
प्रमुख सचिव खेल कांताराव ने कहा- खेल प्रशिक्षकों के सुझावों पर अमल किया जाएगा
प्रमुख सचिव खेल कांताराव ने कहा- खेल प्रशिक्षकों के सुझावों पर अमल किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। खेल और युवा कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव वीएल कान्ताराव ने शुक्रवार को टीटी नगर स्टेडियम के मेजर ध्यानचंद हाल में आयोजित एक बैठक में विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन और खेल गतिविधियों की सिलसिलेवार समीक्षा की। बैठक में संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एस.एल. थाउसेन, संयुक्त संचालक डॉ. विनोद प्रधान और बी.एस. यादव सहित अन्य अधिकारी और विभिन्न खेल अकादमियों के प्रशिक्षक उपस्थित थे।

बैठक में खेल उपलब्धियों की समीक्षा के दौरान प्रमुख सचिव खेल वीएल कान्ताराव ने खेलों के स्वरूप में हो रहे बदलाव के अनुसार विभागीय संरचना में परिवर्तन की आवश्यकता बताते हुए कहा कि खेलों के विकास में शासन स्तर पर तत्परतापूर्वक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने खेल प्रशिक्षकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा प्रस्तुत सुझावों पर अमल किया जायेगा। कांताराव ने प्रशिक्षकों से खिलाड़ियों की संख्यावार उपलब्धियों की जानकारी हासिल की। उन्होंने खिलाड़ी बच्चों को उनकी जरूरत के मुताबिक डाइट (पोषण आहार) उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

वहीं खेल संचालक डॉ. एसएल थाउसेन ने प्रमुख सचिव को विभागीय गतिविधियों एवं उपलब्धियों की जानकारी से अवगत कराया। डॉ. थाउसेन ने बताया कि मध्य प्रदेश खेलों में अन्य राज्यों के लिए रोल मॉडल बना है। उन्होंने एथलीट मॉनीटरिंग सिस्टम, खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया, खेल अकादमियों द्वारा अर्जित उपलब्धियों और विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन संबंधी जानकारी से प्रमुख सचिव खेल को अवगत कराया। वीएल कान्ताराव के स्टेडियम आगमन पर संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एसएल थाउसेन ने उनका पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया।

Created On :   1 Jun 2018 7:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story