दिल्ली पुलिस की गोपनीय रिपोर्ट में खुलासा, सुनंदा पुष्कर की हुई थी हत्या

Sunanda Pushkar murder was revealed in confidential report of Delhi Police
दिल्ली पुलिस की गोपनीय रिपोर्ट में खुलासा, सुनंदा पुष्कर की हुई थी हत्या
दिल्ली पुलिस की गोपनीय रिपोर्ट में खुलासा, सुनंदा पुष्कर की हुई थी हत्या

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में सबसे चर्चित सुनंदा पुष्कर मर्डर मिस्ट्री मामले में दिल्ली पुलिस की गोपनीय रिपोर्ट से एक बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर ने आत्महत्या नहीं की थी, बल्कि उनकी हत्या की गई थी। इस मामले की जांच करने वाले एसडीएम एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी अपनी गोपनीय रिपोर्ट में इस नतीजे पर पहुंचे थे।

 

 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हत्या स्पष्ट

डीसीपी बीएस जायसवाल ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि घटनास्थल की जांच करने वाले वसंत विहार के एसडीएम आलोक शर्मा ने कहा कि यह आत्महत्या का मामला नहीं है। इसके आधार पर उन्होंने सरोजिनी नगर के एसएचओ को इसे हत्या का मामला मानकर जांच आगे बढ़ाने का आदेश दिया था। एसडीएम शर्मा के निष्कर्ष के अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी स्पष्ट है कि यह हत्या का मामला है। आलोक शर्मा ने साफ लिखा था कि होटल लीला में स्पॉट का जायजा लेने के बाद इसमे कोई दोराय नहीं है कि सुनंदा ने खुदकुशी नही की थी। पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक भी सुनंदा की मौत की वजह जहर बताई गई थी।

 

 

इसमें कहा गया है, ‘मेरी जानकारी में इस मौत की वजह प्वाइजनिंग है। परिस्थितिजन्य साक्ष्य बता रहे हैं कि यह एल्प्राजोलम प्वाइजनिंग का केस है। शरीर पर मिले चोट के निशान मारपीट की वजह से हैं। सिर्फ चोट संख्या 10 इंजेक्शन की वजह है, जो ताजा है। जबकि चोट संख्या 12 दांत काटने के कारण लगी है।’ उन्हें एल्प्राजोलाम जहर का डोज दिया गया था।

 

बता दें कि 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के लीला पैलेस होटल के एक कमरे में कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की लाश संदिग्ध हालत में मिली थी। सुनंदा की मौत के चार साल बीत जाने के बाद भी दिल्ली पुलिस अब तक इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पाई है।

 

Created On :   13 March 2018 3:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story