भारत की टेस्ट प्लेइंग-11 पर गावस्कर ने उठाए सवाल, कहा- धवन ही बाहर क्यों?

Sunil gavaskar objection for indian team selection for centurion test
भारत की टेस्ट प्लेइंग-11 पर गावस्कर ने उठाए सवाल, कहा- धवन ही बाहर क्यों?
भारत की टेस्ट प्लेइंग-11 पर गावस्कर ने उठाए सवाल, कहा- धवन ही बाहर क्यों?

डिजिटल डेस्क, सेंचुरियन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के प्लेइंग-11 चयन पर विवाद उभरने लगा है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने प्लेइंग-11 से शिखर धवन को बाहर किए जाने पर गंभीर सवाल उठाए हैं। गावस्कर ने पूछा है, "प्लेइंग-11 से शिखर धवन को ही क्यों बाहर किया गया है? मेरे हिसाब से शिखर को बलि का बकरा बनाया गया है।

गावस्कर ने सेंचुरियन टेस्‍ट के लिए प्लेइंग-11 के चयन पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा है कि ओपनर शिखर धवन के सिर पर हमेशा तलवार लटकी रहती है। बस एक खराब पारी के बाद उसे टीम से बाहर कर दिया जाता है। बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में शिखर धवन को प्लेइंग-11 से बाहर कर उनकी जगह केएल राहुल को मौका दिया गया है। जबकि विकेटकीपर पार्थिव पटेल को ऋद्धिमान साहा की जगह प्‍लेइंग-11 में चुना गया है।


सुनील गावस्कर ने पहले टेस्‍ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्‍वर कुमार के स्‍थान पर ईशांत शर्मा को चुने जाने को भी समझ से परे बताया। सनी ने कहा कि ईशांत को मोहम्‍मद शमी या जसप्रीत बुमराह की जगह चुना जा सकता था, लेकिन भुवनेश्‍वर की जगह पर तो कतई नहीं। भुवनेश्‍वर ने केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के दौरान शुरुआती तीनों बल्‍लेबाजों को आउट किया था।

गावस्‍कर ने कहा कि ईशांत को भुवनेश्वर की जगह क्यों चुना गया, यह मुझे समझ नहीं आ रहा है। ईशांत को टीम में शमी या बुमराह की जगह लिया जा सकता था, लेकिन भुवनेश्वर को बाहर रखना मेरे विचार से अच्‍छा फैसला नहीं है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम में तीन बदलाव करते हुए केएल राहुल को शिखर धवन की जगह, ईशांत शर्मा को भुवनेश्वर कुमार की जगह और विकेटकीपर पार्थिव पटेल को ऋद्धिमान साहा की जगह प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान दिया है।

Created On :   13 Jan 2018 2:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story