comScore

इस आइलैंड पर मर्दों का आना है मना, सिर्फ औरतों को मिलती है इंट्री

February 21st, 2018 21:39 IST

डिजिटल डेस्क, फिनलैंड। कभी कभी आपको भी लगता होगा कि काश कोई ऐसी जगह होती जहां सिर्फ और सिर्फ महिलाएं ही होती। ऐसी जगह जाकर खूब एंजॉय किया जा सकता और वो भी पुरुषों की नजरों और पहुंच से दूर रहकर। अगर आप ऐसी ही सोच रखती हैं तो समझ लीजिए आपकी ये इच्छा पूरी हो गयी। जीं हां, हम एक दम सही कह रहे हैं, अब एक ऐसा आइलैंड बनने वाला है जहां पर सिर्फ महिलाएं ही जा सकेंगी और मर्दों की इंट्री वहां पूरी तरह से बैन होगी। फिनलैंड के बाल्टिक सी के पास एक ऐसा आइलैंड है जो अब सिर्फ और सिर्फ महिलाओं की संपत्ति होगा। इस आइलैंड पर मर्द मौजूद नहीं रहेंगे।

इस आइलैंड का नाम है सुपरशी आइलैंड इस आइलैंड को इसी साल जून में खोल दिया जाएगा। 

ये आइलैंड है इस बिजनेसवुमन की दिमाग की उपज

आप सोच रहें होंगे की ये आइडिया किसे आया होगा, तो बता दें वो खुद एक महिला हैं, जिनका नाम है क्रिस्टीना रॉथ। वो इस आइलैंड के बारे में बात करती हुई बताती हैं कि उन्हें हमेशा से एक ऐसी जगह की तलाश थी जहां सिर्फ महिलाएं हों और वो अपनी छुट्टियों को बिंदास बिता सकें। उनका ये भी कहना कि 'यहां महिलाओं को फिटनेस, न्यूट्रीशन और वो सभी चीजें मिलेंगी जो उन्हें भाग-दौड़ भरी जिंदगी में नहीं मिल पाती हैं'। 

द्वीप के बारे में क्रिस्टीना रॉथ का कहना है 'ऐसा नहीं है कि मर्दों से नफरत करती हूं, मैं मर्दों से प्यार करती हूं, और हो सकता है कि आगे जाकर ये आइलैंड मर्दों के लिए भी खुल जाए लेकिन अभी ये सिर्फ और सिर्फ महिलाओं के लिए होगा। बता दें उन्होंने 8.4 एकड़ का यह आइलैंड सितंबर 2017 में खरीदा था। फिलहाल यहां कंस्ट्रक्शन जारी है।

बन रहा है खूबसरत रिजॉर्ट

ये आइलैंड न सिर्फ अपनी प्राकृतिक खूबसूरती से सबको लुभा रहा है बल्कि यहां आपको सभी सुविधाएं भी मिलेंगी। सुपरशी आइलैंड में एक रिजॉर्ट भी है। जिसका कंस्ट्रक्शन जारी है, इस रिजॉर्ट में तकरीबन 4 कैबिन होंगे। जहां 10 महिलाएं बेहद आराम से रह सकती हैं, इस रिजॉर्ट में स्पा, सौना बाथ और अन्य सभी आरामदायक सुविधाएं होंगी। खबर के मुताबिक, सुपरशी आइलैंड में शेयर रूम रहेंगे।

एक कैबिन की कीमत 3 हजार डॉलर से लेकर 6 हजार डॉलर तक रहेगी, यहां महिलाएं 5 दिन तक रह सकती हैं लेकिन टिकट बुक करने से पहले आपको अप्रूवल लेने के लिए स्काइप पर एक इंटरव्यू देना होगा उसके बाद ही आपको यहां पहुंचने की इजाजत मिलेगी।

कमेंट करें
cqGCT