संभाजी भिड़े के समर्थन में धरना प्रदर्शन, प्रकाश अांबेडकर के ब्रेन मैपिंग टेस्ट की उठी मांग

Supporters held Dharna movement in Pune, support for Bhide Guruji
संभाजी भिड़े के समर्थन में धरना प्रदर्शन, प्रकाश अांबेडकर के ब्रेन मैपिंग टेस्ट की उठी मांग
संभाजी भिड़े के समर्थन में धरना प्रदर्शन, प्रकाश अांबेडकर के ब्रेन मैपिंग टेस्ट की उठी मांग

डिजिटल डेस्क, पुणे। कोरेगांव भीमा हिंसा प्रकरण में शिवप्रतिष्ठान संगठन के संस्थापक संभाजी भिड़े गुरूजी पर दर्ज किए गए अपराध हटाने की मांग को लेकर समर्थकों ने बुधवार को शनिवार वाड़ा के पास धरना आंदोलन किया। इस दौरान कहा गया कि साथ हिंसा की साजिश में प्रकाश आंबेडकर शामिल हो सकते हैं। इसलिए उनका ब्रेन मैपिंग टेस्ट किराया जाए। काेरेगांव भीमा हिंसा प्रकरण में मिलिंद एकबोटे की गिरफ्तारी हाेने के बाद अब भिड़े गुरूजी को भी गिरफ्तार करने की मांग को लेकर भारिप बहुजन महासंघ के प्रकाश आंबेडकर ने मुंबई में एल्गार परिषद निकाली थी। 

विरोध में धरना आंदोलन

एल्गार परिषद के जवाब में भिड़े गुरूजी के समर्थन कर शिव प्रतिष्ठान की ओर से हर जिले में कलेक्टर कार्यालय तक मोर्चा निकालने का फैसला किया गया था। बुधवार को लाल महल से जिलाधिकारी कार्यालाय तक मोर्चा निकाला जाना था। लेकिन मोर्चा के लिए पुलिस ने अनुमति नहीं दी। इसका विरोध करते हुए शिव प्रतिष्ठान के कार्यकर्ताओं ने शनिवारवाड़ा के पास नदी किनारे धरना आंदोलन किया। 

भिड़े गुरूजी को गिरफ्तार करने की मांग का विरोध

शिव प्रतिष्ठान के पराश मोने ने कहा कि कोरेगांव भीमा प्रकरण में मिलिंद एकबोटे को फंसाया गया और अब भिड़े गुरूजी को गिरफ्तार करने की मांग हो रही है। जबकि कल ही मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गहरी जांच के बाद साफ कहा है कि भिड़े गुरुजी का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। ऐसे में सच सबके सामने आ गया है। इसलिए उनपर दर्ज किए गए अपराध पीछे लिए जाए। 

इन तीनों की गिरफ्तारी की मांग

कहा गया कि दिसंबर में शनिवारवाड़ा पर आयोजित की गई एल्गार परिषद में उमर खालिद, जिग्नेश मेवाणी तथा पूर्व न्यायमूर्ति बी. जी. कोलसे पाटील द्वारा दिए गए भड़काऊ भाषणों के कारण ही कोरेगांव भीमा हिंसा हुई। इसलिए तीनों की गिरफ्तारी होनी चाहिए। साथ ही प्रकाश आंबेडकर की ब्रेन मैपिंग टेस्ट किया जाए। यह मांग भी कार्यकर्ताओं ने की है। 

Created On :   28 March 2018 3:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story