comScore

पंड्या और राहुल की बढ़ सकती है परेशानी, SC ने नियुक्त किया एमिकस क्यूरी

January 17th, 2019 20:10 IST
पंड्या और राहुल की बढ़ सकती है परेशानी, SC ने नियुक्त किया एमिकस क्यूरी

हाईलाइट

  • सुप्रीम कोर्ट ने सीनीयर एडवोकेट पीएस नरसिम्हा को 'एमिकस क्यूरी' के रूप में नियुक्त किया है।
  • सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई अगले हफ्ते के लिए टाल दी है।
  • CoA ने कोर्ट को इस मुद्दे से निपटने के लिए लोकपाल की नियुक्ति के बारे में निर्देश मांगे थे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हार्दिक पंड्या और केएल राहुल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीनियर एडवोकेट पीएस नरसिम्हा को 'एमिकस क्यूरी' के रूप में नियुक्त किया है। नरसिम्हा अब इस मामले पर कोर्ट की सहायता करेंगे। इसके साथ ही वह इस मामले पर कोर्ट को जानकारी या सलाह प्रस्तुत करेंगे। इससे पहले वरिष्ठ एडवोकेट गोपाल सुब्रमणियम ने खुद को एमिकस क्यूरी के रूप में नियुक्त करने से मना कर दिया था और अपना नाम वापस ले लिया था। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई अगले हफ्ते के लिए टाल दी है।

इससे पहले कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (CoA) गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। CoA ने कोर्ट को करन जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' पर क्रिकेटर्स हार्दिक पांड्या और केएल राहुल द्वारा की गई टिप्पणियों की जानकारी भी दी। CoA ने कोर्ट को इस मुद्दे से निपटने के लिए लोकपाल की नियुक्ति के लिए निर्देश मांगा था। सुप्रीम कोर्ट का निर्णय इसी को लेकर आया है।

बता दें कि पॉपुलर टेलिविजन शो 'कॉफी विद करण' में इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल शामिल हुए थे। इस दौरान हार्दिक पंड्या ने कहा था कि उनके कई महिलाओं के साथ संबंध है और उनके माता-पिता को इससे कोई ऐतराज नहीं है। पंड्या के इस बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है। विवाद बढ़ने के बाद स्टार नेटवर्क ने भी अपने इस विवादित शो को हटा लिया था। इसके बाद टीम से दोनों खिलाड़ियों को सस्पेंड कर दिया गया था। ऐसा कहा गया था कि जांच पूरी होने तक वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। सस्पेंड होने के बाद दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से भारत लौट गए थे।


 

कमेंट करें
gIyqA