comScore

BCCI के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को सुप्रीम कोर्ट का झटका, पेश होने के सख्त निर्देश

July 27th, 2017 16:07 IST
BCCI के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को सुप्रीम कोर्ट का झटका, पेश होने के सख्त निर्देश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्‍यक्ष अनुराग ठाकुर की ओर से अवमानना के मामले में दिए गए माफीनामे को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को खारिज करते हुए पेश होने का आदेश दिया है। मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा, 'हम पेश किए गए माफीनामे के हलफनामे से खुश नहीं हैं। इसे और स्पष्ट होना चाहिए था।'

यही नहीं कोर्ट ने अब 12 जुलाई तक अनुराग ठाकुर को नया हलफनामा दायर करने और बिना शर्त माफी माफी मांगने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अनुराग ठाकुर को 14 जुलाई को होने वाली अगली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट मे पेश होने को भी कहा गया है। साथ ही कोर्ट ने सख्त आदेश जारी करते हुए कहा है कि माफीनामे की भाषा एकदम स्‍पष्‍ट होना चाहिए और इसमें किसी तरह का गोलमोल नहीं होना चाहिए।

गौरतलब है कि अनुराग पिछले साल मुश्किल में आए जब उन्होंने एक गलत हलफनामा सुप्रीम कोर्ट में दिया। उस हलफनामे में ठाकुर की ओर से कहा गया था कि उन्होंने बीसीसीआई में हस्तक्षेप को लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से चिट्ठी भेजने की बात नहीं कही थी। हालांकि इसका खुलासा बाद में आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्डसन ने किया था। रिचर्डसन ने कहा था कि बीसीसीआई ने आईसीसी से चिट्ठी की मांग की थी, लेकिन इसे नामंजूर कर दिया गया था।

कमेंट करें
2Gpsv