comScore
Election 2019

लिएंडर 42 की उम्र में टेनिस खेल सकते, तो मैं 36 में क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकता?- श्रीसंत

March 15th, 2019 19:39 IST
लिएंडर 42 की उम्र में टेनिस खेल सकते, तो मैं 36 में क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकता?- श्रीसंत

हाईलाइट

  • सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद क्रिकेटर एस श्रीसंत ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।
  • श्रीसंत ने कहा कि कोर्ट का फैसला काफी राहत देने वाला है।
  • श्रीसंत ने कहा कि लिएंडर 42 साल की उम्र में ग्रैंडस्लैम जीत सकते हैं, तो वह भी 36 साल में मैच खेल सकते हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। IPL स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद क्रिकेटर एस. श्रीसंत ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है। श्रीसंत ने कहा कि कोर्ट के फैसले ने उन्हें एक नया जीवनदान दिया है। उन्होंने कहा कि जब भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस 42 साल की उम्र में ग्रैंडस्लैम जीत सकते हैं, तो वह भी 36 साल में मैच खेल सकते हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया। इसके साथ ही कोर्ट ने BCCI को तीन महीने के अंदर श्रीसंत पर फैसला लेने को कहा है। 

श्रीसंत ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि जिंदगी में आगे क्या होगा। क्रिकेट मेरी जिंदगी थी और पिछले छह साल में मैंने एकबार भी क्रिकेट नहीं खेला है। मुझे उम्मीद है कि BCCI सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेगी और मुझे क्रिकेट खेलने की अनुमति देगी। मैं अब किसी स्कूल के क्रिकेट मैदान पर खेल सकता हूं और वहां प्रैक्टिस कर सकता हूं। अब मुझसे कोई यह नहीं कहेगा कि मुझे इसकी अनुमति नहीं है। मुझमें अभी भी काफी जान बाकी है और मैं अभी क्रिकेट खेल सकता हूं। मैं सितंबर-अक्टूबर में होने वाली रणजी ट्रॉफी में भी केरला की तरफ से खेलने का पूरा प्रयास करूंगा।'

बता दें कि BCCI ने श्रीसंत पर IPL-2013 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर अजीवन प्रतिबंध लगाया था। श्रीसंत के साथ ही मुंबई के स्पिनर अंकित चव्हाण और हरियाणा के अजीत चंदेला पर भी अजीवन प्रतिबंध लगा था। इसके खिलाफ श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने इसपर सुनवाई करते हुए आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया। इसके साथ ही कोर्ट ने BCCI से श्रीसंत की सजा पर तीन महीने के अंदर फिर से विचार करने के लिए भी कहा है। कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (CoA) के अध्यक्ष विनोद राय ने कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि BCCI और कमिटी की अगली बैठक में इस पर फैसला लिया जाएगा।

श्रीसंत 2007 टी-20 वर्ल्डकप और 2011 वनडे वर्ल्डकप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। श्रीसंत ने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 27 टेस्ट मैच और 53 वनडे मैच खेले हैं। 27 टेस्ट मैचों की 40 इनिंग्स में उन्होंने 37 के औसत से 87 विकेट लिए हैं। वहीं 53 वनडे मैचों में 33 की औसत से 75 विकेट लिए हैं। इसके अलावा श्रीसंत ने 10 टी-20 मैच भी खेले हैं, जिसमें उनके नाम 7 विकेट दर्ज हैं।


 

Loading...
कमेंट करें
UiMF8
Loading...