सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतंत्र और संविधान की मजबूती का प्रमाण : योगी

Supreme Court verdict is proof of democracy and strengthening of constitution: Yogi
सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतंत्र और संविधान की मजबूती का प्रमाण : योगी
सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतंत्र और संविधान की मजबूती का प्रमाण : योगी

लखनऊ, 9 नवम्बर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यहां कहा कि अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने देश और दुनिया में भारत की संवैधानिक व्यवस्था और लोकतंत्र की मजबूती को फिर से साबित कर दिया है।

मुख्यमंत्री योगी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, हमारे यहां नकारात्मकता की कोई जगह नहीं है। इस फैसले ने देश और दुनिया में भारत की संवैधानिक व्यवस्था और लोकतंत्र की मजबूती को फिर से साबित कर दिया है। शांति, सौहार्द्र और एकता बनाए रखने के लिए मैं सभी संस्थाओं और संगठनों को हृदय से बधाई देता हूं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भारत के प्रति प्रेम रखने वालों ने इस फैसले को मुक्त कंठ से सराहा है। उन्होंने मीडिया का भी धन्यवाद किया और कहा कि मीडिया ने पूरे फैसले को पॉजिटिव तरीके से प्रस्तुत करने का काम किया है।

योगी ने कहा कि निश्चित ही यह फैसला बहुत कुछ संदेश दे रहा है। एक भारत और श्रेष्ठ भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने, किसी परिवार या किसी वर्ग, समुदाय या धर्म से ऊपर उठकर जो फैसला दिया गया है और जिस प्रकार से इसे लोगों ने स्वीकारा है, वह प्रशंसनीय है।

उन्होंने कहा कि पांचों न्यायाधीशों ने जिस प्रकार से एकमत होकर यह फैसला दिया है और जिस प्रकार इसे देश की जनता ने स्वीकारा है, यह एक-दूसरे के विश्वास और उन कठिन से कठिन परिस्थतियों में भी संवैधानिक दायरे में रहकर हम बड़े से बड़े निर्णय ले सकते हैं, इस बात को दर्शाता है।

योगी ने कहा, मुख्यमंत्री बनने के बाद जब मैं पहली बार अयोध्या गया था, तो किस प्रकार अयोध्या की अनदेखी की गई यह साफ दिखाई देता था। पिछले ढाई साल में अयोध्या के विकास के लिए ठोस योजनाओं को रखा गया। देश और दुनिया के अंदर अयोध्या एक नई चमक और आभा के साथ उत्तर प्रदेश के इस नए परसेप्शन को प्रस्तुत करने में सफल रहा है।

-- आईएएनएस

Created On :   9 Nov 2019 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story