comScore

मिथुन राशि में सूर्य, 15 जुलाई तक इन 6 राशियों के लिए शुभ है समय

July 27th, 2017 16:07 IST
मिथुन राशि में सूर्य, 15 जुलाई तक इन 6 राशियों के लिए शुभ है समय

टीम डिजिटल, भोपाल.  ग्रह-नक्षत्रों का प्रभाव मनुष्य की जीवनशैली पर भी पड़ता है. इसका असर दैनिक कार्यों से लेकर अन्य कामकाज पर भी दिखाई देता है. 15 जून से 15 जुलाई तक सूर्य मिथुन राशि में रहेगा. यह समय कुछ राशियों के लिए लाभकारी है जबकि कुछ के लिए ये दौर कष्ट का हो सकता है. मिथुन राशि का सूर्य मेष, वृष, सिंह, कन्या, तुला, धनु, और मकर राशि वालों के लिए शुभ रहेगा. इन राशि वालों को धन लाभ और किस्मत का साथ मिलेगा. इनके अलावा मिथुन, कर्क, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वालों पर सूर्य भारी रहेगा. इनके लिए ये समय कष्टकारी हो सकता है. आइए जानते हैं आपकी राशि पर असर...

मेष- नौकरीपेशा लोगों को कामकाज ज्यादा रहेगा. कारोबार में भी ज्यादा समय देना पड़ सकता है. इस दौरान आप दृढ़ निश्चय से काम पूरे करेंगे. मिथुन राशि में सूर्य के आने से आपको कुछ मामलों में किस्मत का साथ मिल सकता है. 

वृष- बिजनेस में भी फायदा होने के योग बन रहे हैं. इन दिनों में नए लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकते हैं. आप अपने कामकाज में नयापन लाने की कोशिश कर सकते हैं.सूर्य के राशि बदलने से नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा समय शुरू हो सकता है. 

मिथुन- इससे नौकरीपेशा लोगों के कुछ मामले बिगड़ सकते हैं. बिजनेस और नौकरी में रिस्क लेने से बचें. पुराने काम निपटाने की कोशिश करें. आपकी राशि में सूर्य आने से आपके स्वभाव में बदलाव हो सकते हैं. कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और उग्रता भी आ सकती है. 

कर्क- धन लाभ में रुकावटें आ सकती हैं. सेहत को लेकर किसी तरह की लापरवाही न करें. किसी विवाद में भी आपका पैसा खर्चा हो सकता है. गोचर कुंडली के बारहवें भाव में सूर्य होने से आपकी सेविंग खत्म हो सकती है. 

सिंह- शेयर बाजार और इंटरनेट से जुड़े लोगों को धन लाभ और एक्स्ट्रा इनकम हो सकती है. समाज में भी आपकी अच्छी इमेज बन सकती है. दोस्त या किसी खास इंसान की मदद मिल सकती है. मिथुन राशि का सूर्य आपके लिए अच्छा रहेगा. इस राशि के नौकरीपेशा लोगों की सैलेरी बढ़ सकती है. बिजनेस में भी अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. 

कन्या- इन दिनों में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. पद के साथ आपका सम्मान भी बढ़ने के योग हैं. बिजनेस में भी बड़े लोगों से मुलाकात हो सकती है. उनसे मदद भी मिलने के योग हैं. मिथुन राशि का सूर्य नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन दे सकता है. 

तुला- नौकरीपेशा लोगों को कामकाज में किस्मत का साथ मिल सकता है. इससे सैलेरी बढ़ने के योग हैं. इन दिनों में एक्स्ट्रा इनकम भी बढ़ सकती है. सूर्य के राशि बदलने से आपकी राशि के लिए अच्छा समय हो सकता है.

वृश्चिक- इन दिनों में आपका खर्चा भी बढ़ सकता है. नौकरीपेशा लोगों को सावधानी से काम करना चाहिए. सूर्य की स्थिति वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए ठीक नहीं है. गोचर कुंडली के आठवें भाव में मिथुन राशि का साथ सूर्य होने से आपकी सेहत के लिए समय ठीक नहीं कहा जा सकता है. चोट या दुर्घटना के योग बन रहे हैं. 

धनु- गोचर कुंडली के सातवें भाव में सूर्य होने से नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है. कुछ मामलों में किस्मत का साथ भी आपको मिल सकता है. रुके हुए सरकारी काम पूरे होने के योग बन रहे हैं. मिथुन राशि में सूर्य आने से आपके जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. 

मकर- नौकरीपेशा लोग अपने परफॉर्मेंस से विरोधियों का मुंह बंद कर सकते हैं. कोई कोर्ट-कचहरी या छोटा-मोटा विवाद इन दिनों में खत्म हो सकता है. दुश्मनों पर आपकी जीत हो सकती है.मिथुन राशि में सूर्य आने से आपकी मेहनत बढ़ सकती है. कुछ खास कामों के लिए आपको एक्स्ट्रा समय देना पड़ सकता है. 

कुंभ- एक्स्ट्रा इनकम और ज्यादा फायदा कमाने के लिए प्लानिंग कर सकते हैं. इन दिनों में संतान से जुड़े मामलों को लेकर आपकी टेंशन बढ़ सकती है. दौड़भाग और खर्चा भी हो सकता है. सूर्य के राशि परिवर्तन से आपको थोड़ा संभलकर रहना होगा. इस राशि के नौकरीपेशा लोगों का मन कामकाज में कम लगेगा.

मीन- विवाद के योग बन रहे हैं. मिथुन राशि का सूर्य आपके लिए ठीक नहीं है. इन दिनों में आपको संभलकर रहना होगा. नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग रक्षात्मक तरीके से आगे बढ़ें. एक्स्ट्रा इनकम, निवेश या पैसों के लेन-देन में किसी भी तरह का जोखिम न लें. 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 35 | 19 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RCB
Eden Gardens, Kolkata