comScore

मुंबई को फाइनल में पहुंचाने वाले सूर्य कुमार का टैटू क्यों है खास, जानें वजह


हाईलाइट

  • सूर्य कुमार ने फाइनल मुकाबले के लिए अपने माता-पिता को वाराणसी से हैदराबाद बुलाया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में मुंबई इंडियंस (MI) ने क्वालीफायर-1 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 6 विकेट से मात देकर फाइनल में जगह पहले ही पक्की कर ली है। मुंबई की इस जीत के नायक सूर्य कुमार यादव ने 12 मई को होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए अपने माता-पिता को वाराणसी से हैदराबाद बुला लिया है। सूर्य कुमार ने चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में मुंबई के लिए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्होंने 54 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 71 रन बनाए थे। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। अब मुंबई का रविवार को फाइनल में मुकाबला 10 मई को दिल्ली कैपिट्ल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले क्वालीफायर-2 की विजेता टीम से होना है। 

सूर्य कुमार ने अपने पिता अशोक कुमार यादव को IPL फाइनल देखने के लिए हैदराबाद आमंत्रित किया है। वह अपने माता-पिता से बहुत प्यार करते हैं। दिलचस्प बात यह है कि सूर्य कुमार को अपने माता-पिता से इतना लगाव है कि उन्होंने अपने दाहिने हाथ पर उनके फोटो का टैटू भी बनवाया है। सूर्यकुमार यादव के पिता अशोक कुमार यादव BARC (भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर) में एक इलेक्ट्रिक इंजीनियर हैं। अशोक कुमार कहते हैं, 'सूर्य कुमार हम दोनों के बहुत करीब हैं, उन्होंने बताया कि उनकी बहु देविशा शेट्टी पहले से ही सूर्यकुमार यादव के साथ मौजूद हैं। 

यादव के पिता ने कहा, मैं सूर्य कुमार के खेल से हैरान नहीं हूं वास्तव में, पहले के मैचों में इसकी उम्मीद थी, लेकिन वैसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई हावी रही है और IPL भी जीत सकती है।

यादव के पिता ने कहा, यह एक स्थायी टैटू है और वह इसके बहुत शौकीन हैं, सूर्य एक खुली किताब की तरह हैं। उसके आसपास हर कोई उसे अच्छी तरह से जानता है। वह कारों के भी शौकीन हैं और निश्चित रूप से क्रिकेट के बारे में भावुक हैं। जाहिर तौर पर, सूर्य कुमार ने अपने शुरुआती दिनों में बैडमिंटन खेला और उनके पिता ने उन्हें दोनों खेलों में से चुनने के लिए कहा। बाद में उन्हें अशोक आर कामत और विलास गोडबोले ने प्रशिक्षित किया। सूर्यकुमार के माता-पिता को उम्मीद है कि वह एक दिन भारत के लिए खेलेंगे। 

कमेंट करें
deJ18