बक्सर में CM नीतीश पर हुआ हमला प्री-प्लान था: सुशील कुमार मोदी

sushil kumar modi said attack on cm nitish convoy was pre plannned
बक्सर में CM नीतीश पर हुआ हमला प्री-प्लान था: सुशील कुमार मोदी
बक्सर में CM नीतीश पर हुआ हमला प्री-प्लान था: सुशील कुमार मोदी

डिजिटल डेस्क, बक्सर। बिहार के बक्सर जिले के नंदन गांव में सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर हुआ हमला पूर्व नियोजित था। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि नंदन गांव में मुख्यमंत्री के दौरे के पहले भारी मात्रा में शराब बरामद हुई थी, जिसका बदला लेने के लिए पूरी तैयारी के साथ मुख्यमंत्री पर हमला कराया गया। जांच दल की तहकीकात में यह बात सामने आ रही है। उन्होंने लिखा है कि उस गांव के दोनों वार्ड तक बिजली पहुंच चुकी है और घरों में नल का पानी मिल रहा है, जबकि विपक्ष शराब माफिया का साथ देने के लिए विकास से असंतोष की झूठी कहानी गढ़ रहा है।

28 लोग गिरफ्तार किए गए

जानकारी के अनुसार, इस मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने वीडियो फुटेज के आधार पर 28 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं 50 से अधिक लोगों का बयान भी लिया गया है। जिले के डीएम, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी, मजिस्ट्रेट और आम लोग भी शामिल हैं। जिनकी कॉल डिटेल भी खंगाली जा रहा है। जिससे यह पता चल सके कि घटना के पहले और बाद में किसने किससे बात की और कितनी बार बात की है। 

सब कुछ प्रायोजित कार्यक्रम के अनुरूप हुआ

सूत्र बताते हैं कि जांच टीम के दायरे में राजनीति से लेकर प्रशासन के लोग भी आ रहे हैं। जांच में इस बात के सबूत मिले हैं कि सब कुछ प्रायोजित कार्यक्रम के अनुरूप हुआ है। इस बात का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि हमले के लिए सड़क के टर्निंग (मोड़) को ही चुना गया था। यहां गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो जाती है। मोड़ से सटे आलू के खेत में पत्थर रखे गए थे, ताकि पथराव के लिए आसानी से पत्थर उपलब्ध हो सके। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुछ पत्थर लोगों के छत से भी फेंके जा रहे थे। पत्थर कोई छोटे मोटे नहीं थे बल्कि समूची ईंटे थीं।

कुछ दिनों के अंदर सौंपी जाएगी जांट रिपोर्ट

जिससे साफ है कि उपद्रवियों के निशाने पर सिर्फ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही थे। खबर ये भी है कि मुख्यमंत्री के दौरे के पहले गांव में गुप्त मीटिंग भी हुई थी। इस मामले की जांच पटना के कमिश्नर आनंद किशोर और पटना क्षेत्र के आईजी नैय्यार हसनैन कर रहे हैं।

इस घटना की जांच रिपोर्ट सरकार को कुछ दिनों के अंदर सौंप दी जाएगी। सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो कभी शराबबंदी के पक्ष में हाथ थामे खड़े थे, वे आज शराब-माफिया के साथ हो गए। 

Created On :   18 Jan 2018 3:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story