लालू यादव की पांचवी बेटी पर मोदी ने लगाया गंभीर आरोप

Sushil kumar modi target to lalu yadavs fifth daughter
लालू यादव की पांचवी बेटी पर मोदी ने लगाया गंभीर आरोप
लालू यादव की पांचवी बेटी पर मोदी ने लगाया गंभीर आरोप

टीम डिजिटल, पटना. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पांचवी बेटी पर संपत्ति घोटाले के गंभीर आरोप लगाए हैं. सुशील मोदी ने लालू की पांचवीं बेटी हेमा यादव पर 62 लाख रुपये का बेनामी जमीन तोहफे के तौर पर रखने का आरोप लगाया है. मोदी ने दावा किया कि ललन चौधरी नामक जिस व्यक्ति ने हेमा को जमीन तोहफे के तौर पर दिया, वह लालू के मवेशियों की देखभाल करता था और उसका नाम बीपीएल सूची में शामिल है.

बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि विशुनदेव राय और रत्नेश्वर यादव के परिवार के सदस्यों को रेलवे में नौकरी या दूसरे काम के एवज में लालू प्रसाद के विश्वासपात्र ललन चौधरी के नाम से साल 2008-2009 में पटना शहर की बेहद कीमती जमीन मुफ्त में लिखवा ली गई. करोड़ों की इस जमीन को छह साल बाद ललन चौधरी से दान में लिखवाकर राबड़ी देवी और हेमा यादव को वापस लालू परिवार ने कब्जे में कर लिया गया.

सुशील मोदी ने कहा कि सीवान जिले के बडहरिया थाना अंतर्गत सियाडीह गांव निवासी ललन चौधरी ने केवल राबड़ी देवी को ही 30 लाख 80 हजार रुपये के मकान सहित 2.5 डिसमिल जमीन दान में नहीं दी, बल्कि कुछ दूसरे लोग (हेमा यादव) भी हैं जिनको दान कर ललन ने पुण्य कमाया है.

बीजेपी नेता सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि ललन चौधरी ने 25 जनवरी 2014 को राबड़ी देवी को 2.5 डिसमिल जमीन दान में दी थी. इसके मात्र 18 दिन बाद चौधरी ने 62 लाख की 7. 75 डिसमिल जमीन लालू प्रसाद की पांचवीं पुत्री हेमा यादव को दान के तौर पर दे दी. सुशील ने आरोप लगाया कि चौधरी जिसका नाम बीपीएल सूची में शामिल है, उसने जमीन 29 मार्च 2008 को विशुन देव राय से मात्र चार लाख 21 हजार रुपये में खरीदा था.

सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि इंदिरा आवास की राशि से अपना मकान बनवाने वाले ललन चौधरी ने केवल 62 लाख रुपये की जमीन ही हेमा यादव को नहीं दी, बल्कि छह लाख 28 हजार 575 रुपये का स्टाम्प शुल्क और निबंधन शुल्क भी चालान से एसबीआई पटना मुख्यालय शाखा में नकद जमा कराया था.

Created On :   10 Jun 2017 2:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story