सीमा पर तनाव के बावजूद 7 साल की पाकिस्तानी बच्ची को मिला भारतीय वीजा

Sushma Swaraj give Visa to Pakistans girl for open heart surgery
सीमा पर तनाव के बावजूद 7 साल की पाकिस्तानी बच्ची को मिला भारतीय वीजा
सीमा पर तनाव के बावजूद 7 साल की पाकिस्तानी बच्ची को मिला भारतीय वीजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के कराची शहर में रहने वाली 7 साल की बच्ची महा शोएब को ओपन हार्ट सर्जरी के लिए भारत आने का वीजा दे दिया है। ट्विटर पर बच्ची की मां की ओर से किए गए अनुरोध का जवाब देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, "हां, हम भारत में आपकी बेटी की ओपन हार्ट सर्जरी के लिए वीजा दे रहे हैं। हम उसके जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।"

मां ने किया था आग्रह
बच्ची की मां निदा शोएब ने पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग और विदेश मंत्री को ट्वीट कर अपनी बच्ची को मेडिकल वीजा देने की मांग की थी। ताकि उसका जल्द उपचार किया जा सके। सुषमा संयुक्त राष्ट्र महासभा की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए पिछले एक सप्ताह से न्यूयॉर्क में थीं। निदा पिछले कई दिनों से दोनों को ट्वीट कर रही हैं। निदा ने नोएडा के जेपी अस्पताल के डॉक्टर की चिट्ठी के साथ ही ट्वीट में अनुरोध किया था, "माननीय सुषमा स्वराज मैम, मेरी बेटी को ओपन हार्ट सर्जरी की जरूरत है। मैंने अगस्त में आवेदन किया था, लेकिन अब भी वीजा प्रक्रिया में है। कृपया मदद करें। मैं आपकी बहुत आभारी रहूंगी।"

नोएडा में होगा इलाज
बच्ची का उपचार नोएडा के जेपी अस्पताल के पेडियाट्रिक कार्डियक सर्जरी विभाग में किया जाएगा। विभाग के निदेशक डॉक्टर राजेश शर्मा ने कहा कि बच्ची की स्थिति के बारे में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। डॉ. राजेश शर्मा ने 8 अगस्त 2017 को महा शोएब, उसके माता-पिता निदा महमूद और शोएब खालिद, भाई मस्त अब्दुल हादी और परिवार के अन्य सदस्यों को वीजा देने का अनुरोध किया था। उन्होंने पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग के नाम लिखी अपनी चिट्ठी में कहा था कि जितनी जल्दी संभव हो बच्ची को नोएडा के जेपी अस्पताल में सर्जरी के लिए आने की अनुमति दी जाए। बच्ची की मां निदा के मुताबिक, महा का स्वास्थ्य बहुत खराब है। वह स्कूल जाने और अन्य सामान्य काम भी नहीं कर पा रही है।

Created On :   27 Sep 2017 2:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story