comScore

इथोपिया प्लेन क्रैश: पीड़ित परिवारों को सभी प्रकार की सहायता दी जाएगी- सुषमा स्वराज

March 11th, 2019 00:46 IST
इथोपिया प्लेन क्रैश: पीड़ित परिवारों को सभी प्रकार की सहायता दी जाएगी- सुषमा स्वराज

हाईलाइट

  • इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा के पास हुए विमान हादसे में करीब 157 लोगों की मौत हो गई है।
  • इनमें 4 भारतीय भी शामिल थे।
  • भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा के पास हुए विमान हादसे में करीब 157 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 4 भारतीय भी शामिल थे। भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सुषमा ने कहा कि इथोपिया एयरलाइंस के विमान ET 302 की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के बारे में जानकर मुझे दुख हुआ। 

सुषमा ने कहा, हमने हवाई दुर्घटना में 4 भारतीय नागरिकों को भी खो दिया है। मैंने इथोपिया में भारतीय उच्चायुक्त से बात की है और उन्हें पीड़ित परिवारों को सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने के लिए कहा है। भारतीय दूतावास ने मुझे सूचित किया है कि इस दुखद हादसे में मरने वाले भारतीय नागरिकों का नाम वैद्य पन्नगेश भास्कर, वैद्य हंसिन अन्नगेश, नुकवरप्पु मनीषा और शिखा गर्ग है। 

बता दें कि इथोपियन एयरलाइंस का बोइंग-737 विमान रविवार को राजधानी अदीस अबाबा से केन्या के नैरोबी शहर जा रहा था। लोकल समय के मुताबिक प्लेन ने 8.38 बजे उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के 6 मिनट बाद ही विमान का संपर्क टूट गया था। हादसे में जाव गंवाने वाले लोगों में भारत, चीन, अमेरिका, कनाडा, फ्रांस, मिस्र, ब्रिटेन, इटली आदि देशों के लोग शामिल हैं।


 

कमेंट करें
iFDzp