संयुक्त राष्ट्र महासभा की अध्यक्ष ने कहा-असाधारण महिला और नेता थीं सुषमा

Sushma Swaraj was an extraordinary woman and leader: UNGA President
संयुक्त राष्ट्र महासभा की अध्यक्ष ने कहा-असाधारण महिला और नेता थीं सुषमा
संयुक्त राष्ट्र महासभा की अध्यक्ष ने कहा-असाधारण महिला और नेता थीं सुषमा
हाईलाइट
  • मारिया फर्नाडा एस्पिनोसा ने ट्वीट कर कहा
  • असाधारण महिला और नेता सुषमा के निधन का समाचार दुखद

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासभा की अध्यक्ष मारिया फर्नाडा एस्पिनोसा ने भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की प्रशंसा करते हुए उन्हें असाधारण महिला और नेता बताया है। फिलहाल ब्रिटेन के दौरे पर गईं एस्पिसोना ने ट्वीट कर कहा, अपना जीवन जनसेवा में समर्पित करने वाली असाधारण महिला और नेता सुषमा स्वराज के निधन का समाचार सुनकर बहुत दुख हुआ। बता दें कि, सुषमा स्वराज का मंगलवार को नई दिल्ली में निधन हो गया।

एस्पिसोना ने कहा, भारत दौरे पर मुझे उनसे मिलने का सम्मान प्राप्त हुआ था और उन्हें हमेशा स्नेह सहित याद करूंगी। अफगानिस्तान के अमेरिका मिशन ने भी ट्वीट कर स्वराज के निधन पर अफगानिस्तान की जनता की तरफ से भारत सरकार और भारतीय लोगों से संवेदना जताई है।

ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडियन ऑरिजिन (गोपियो) ने कहा, उनके निधन के बाद हमें एक राजनीतिज्ञ के साथ-साथ ईमानदार और सक्षम नेता की कमी महसूस होगी। गोपियो ने याद किया कि संगठन ने उनके साथ काफी करीबी से काम किया था और कई प्रवासी भारतीयों तथा भारतीय मूल के व्यक्तियों से जुड़े मुद्दों पर उनका सहयोग मिला था।

हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन के डायरेक्टर ऑफ गवर्नमेंट रिलेशन्स जय कंसारा ने कहा, स्वराज ने क्षेत्र (अमेरिका) और दुनियाभर में हिंदू अल्पसंख्यकों का पूरा ध्यान रखा। उन्होंने कहा, सुषमा ने हर मुद्दे को सुलझाया और वे सभी को मां का एहसास कराती थीं।

Created On :   7 Aug 2019 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story