संदिग्ध को गोली मारी, पता चला 'खाने की तलाश में एयरबेस में घुस आया'

Suspected entered in the Ghaziabad Hindon Airbase,guards shot him
संदिग्ध को गोली मारी, पता चला 'खाने की तलाश में एयरबेस में घुस आया'
संदिग्ध को गोली मारी, पता चला 'खाने की तलाश में एयरबेस में घुस आया'

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एयरफोर्स के हिंडन एयरबेस में सुरक्षा में लापरवाही का मामला सामने आया। मंगलवार देर रात एक संदिग्ध शख्स दीवार फांदकर एयरबेस में घुस गया। मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन जब उस पर सुरक्षाकर्मियों की चेतावनी का असर नहीं हुआ तो सुरक्षाकर्मियों ने उसके पैर में गोली मार दी। घायल संदिग्ध को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संदिग्ध शख्स के बारे में बताया जा रहा है कि वो मूल रूप से प्रतापगढ़ का रहने वाला है और उसका नाम सुजीत कुमार है।

सुजीत पिछले तीन साल से दिल्ली के आनंद विहार में रहता है और मजदूरी का काम करता है। उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। अब तक की पूछताछ में सुजीत ने खुद को निर्दोष बताया है। उसने कहा कि "वो किसी गलत इरादे से एयरबेस में नहीं घुसा था, बल्कि वहां उसके पास खाने के लिए कुछ नहीं था और खाने की तलाश में दीवार फांदकर अंदर दाखिल हो गया। सुजीत ने कहा कि "फिर कभी ऐसा नहीं होगा।" 

लश्कर-ए- तैयबा से तार जुड़े होने की आशंका में मारी गोली ?

इससे पहले भी हिंडन एयरबेस में कई ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। इस मामले में एसएसपी हरिनारायण सिंह ने बताया कि मंगलवार रात 10.30 बजे के करीब एक संदिग्ध शख्स एयरबेस के प्रतिबंधित क्षेत्र में दीवार फांद कर घुस रहा था। इस एयरबेस में बिना अनुमति के घुसने वालों को गोली मारने का आदेश होता है। सुरक्षाकर्मियों ने उसे रुकने के लिए चेतावनी दी, लेकिन वो नहीं रुका। मजबूरन सुरक्षाकर्मियों को गोली चलानी पड़ी। सुजीत से फिलहाल पूछताछ जारी हैं, क्योंकि आशंका जताई जा रही है कि उसके तार आतंकी संगठन लश्कर-ए- तैयबा से जुड़े हो सकते हैं। मामले की सूचना के बाद थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह और एएसपी अनूप सिंह एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे और उनके अधिकारियों के साथ संदिग्ध सुजीत से पूछताछ की।

खुफिया एजेंसियों ने जारी किया था अलर्ट

बता दें रविवार को खुफिया एजेंसियों ने एयरफोर्स को अलर्ट जारी किया था कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 6-7 आतंकी हिंडन एयरफोर्स स्टेशन को निशाना बना सकते हैं। इसके बाद वहां चौकसी बढ़ा दी गई थी। संदिग्ध के पकड़े जाने के बाद एयरफोर्स के जवानों के साथ-साथ जिला पुलिस ने भी गश्त बढ़ा दी है। एसपी सिटी आकाश तोमर ने बताया कि तीन पीसीआर वैन की ड्यूटी लगाई गई है। किसी भी स्थिति में सख्ती से निपटने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Created On :   15 Nov 2017 3:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story