Suzuki Burgman Street 125 स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

Suzuki Burgman Street 125 Scooter Launched :  Price and Features
Suzuki Burgman Street 125 स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां
Suzuki Burgman Street 125 स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुजुकी मोटरसाइकल इंडिया ने अपनी नई मैक्सी स्कूटर इंडिया में लॉन्च कर दी है। नई स्कूटर का नाम बर्गमैन स्ट्रीट है। कंपनी ने गुरुवार को एक इंवेट के दौरान इसे लॉन्च किया। बर्गमैन स्ट्रीट की एक्सशोरूम कीमत 68 हजार रुपये है। कंपनी की ये 125CC स्कूटर देश की सबसे महंगी स्कूटर है। कंपनी ने इस स्कूटर को बर्गमैन सीरीज की बाकी दमदार स्कूटर्स वाला डिजाइन दिया है। स्कूटर के साथ कंपनी ने LED हैडलैंप्स, अगले एप्रॉन के साथ  इंटीग्रेटेड इंडिकेटर्स, इसके साथ ही स्कूटर को स्टेप सीट दी गई है। जो स्कूटर के लुक को और भी ज्यादा सुंदर बनाती है।

 

 

कंपनी ने इस शानदार डिजाइन वाली स्कटूर को बर्गमैन लाइनपर से प्रेरित होकर बनाया है। कंपनी अपनी बर्गमैन सीरीज को वर्ल्ड वाइड लेवल पर बेचती है। इंडिया में कंपनी इस स्कूटर को 125 सीसी वेरिएंट में बेचेगी, लेकिन दुनिया भर में बर्गमैन सीरीज की 125सीसी से 650 सीसी तक इंजन की स्कूटर्स बेची जाती हैं। कंपनी ने नई बर्गमैन के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और डिस्क ब्रेक दिया है। वहीं स्कूटर के पिछले हिस्स में ट्विन शॉक सस्पेंशन दिया गया है। इसके साथ ही स्कूटर में विंडशील्ड, बड़ा स्टोरेज और हल्का चेसिस दिया है।

 

 

सबसे खास बात कंपनी ने अपनी नई स्कूटर के अगले हिस्से में भी स्टोरेज बॉक्स दिया है जो 7-लीटर क्षमता वाला है। इनमें से एक स्टोरेज चाबी से खुलता है और दूसरा पुश-बटन के जरिए आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। मोबाइल और बाकी इलेक्ट्रॉनिक आइटम चार्ज करने के लिए सीट के नीचे वाले सटेरेज बॉक्स में 12 वोल्ट का डायरेक्ट करंट सॉकेट दिया गया है। इसका मुकाबला होंडा ग्राजिया, TVS एनटॉर्क, अप्रिलिया SR125 के साथ जल्द लॉन्च होने वाली हीरो माइस्ट्रो ऐज और डुएट 125cc स्कूटर्स से होने वाला है।

 

 

नई नवेली स्कूटर में कंपनी ने 10.5 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक दिया है। ताकि लंबे सफर के दौरान आपको बार-बार फ्यूल रिफिल ना कराना पड़े। नई बर्गमैन में सिंगल सिलेंडर वाला लिक्विड कूल्ड 125 सीसी इंजन दिया गया है। ये इंजन 8000 RPM पर 10.7 BHP का पावर और 6000 RPM पर 10 NM पीक टार्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है  ये फ्यूल इंजेक्टेड इंजन एक लीटर पेट्रोल में 40 किलोमीटर का माइलेज देगा। 

Created On :   20 July 2018 4:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story