comScore

BJP में शामिल हुए स्वामी परिपूर्णानंद, तेलंगाना से लड़ सकते है चुनाव

October 19th, 2018 23:00 IST
BJP में शामिल हुए स्वामी परिपूर्णानंद, तेलंगाना से लड़ सकते है चुनाव

हाईलाइट

  • स्वामी परिपूर्णानंद, शुक्रवार को अमित शाह की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हो गए।
  • परिपूर्णानंद की आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है।
  • बीजेपी में शामिल होने के बाद, परिपूर्णानंद ने कहा, "मैं कर्मयोगी के रूप में पार्टी में शामिल हुआ हूं।"

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्री पीठम के प्रमुख स्वामी परिपूर्णानंद, शुक्रवार को नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। परिपूर्णानंद की आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है, जो 7 दिसंबर को होने वाला है। बीजेपी में शामिल होने के बाद, परिपूर्णानंद ने कहा, "मैं कर्मयोगी के रूप में पार्टी में शामिल हुआ हूं।"

उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि मैं इस परिवार का हिस्सा बन गया हूं, बीजेपी हमेशा से ही देश और धर्म के लिए कार्य करती रही है। हम भी अमित शाह के मार्गदर्शन में काम करने के लिए तैयार हैं। मैं बीजेपी में कर्मयोगी बनकर आया हूं। पार्टी को जहां भी मेरी आवश्यकता होगी, मैं वहां मौजूद रहूंगा।"

इस साल अगस्त में, हैदराबाद उच्च न्यायालय ने उस आदेश पर रोक लगा दी थी जिसमें परिपूर्णानंद को भड़काऊ भाषण के आरोप में हैदराबाद छोड़ने के लिए कहा गया था। परिपूर्णानंद को 10 जुलाई से जनवरी तक शहर छोड़न के लिए कहा गया था। इस अवधि के दौरान, परिपूर्णानंद को बीजेपी से व्यापक समर्थन मिला और सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस से मांग की गई वह तत्काल इस बैन को हटाए। इस बीच, वीएचपी और बजरंग दल ने भी राज्य भर में सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किए।

परिपूर्नानंद, जो हमेशा से ही बीजेपी के करीब रहे हैं, ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर एक पुस्तक भी लिखी है। इसका टाइटल थर्ड आई है। तेलुगु के साथ हिंदी पर भी अच्छी पकड़ रखने वाले परिपूर्णानंद की आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के अनुसूचित जनजाति समुदाय में काफी पैंठ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 10 दिन पहले स्‍वामी परिपूर्णानंद ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी। इसके अलावा आरएसएस की हाल ही में हुई समन्‍वय बैठक में इस बात का निर्णय किया गया था कि दक्षिण भारत में उन नेताओं को आगे बढ़ाया जाए जो स्‍थानीय भाषा पर अच्छी कमांड रखते हैं।

119 सीटों वाली तेलंगाना विधानसभा के चुनाव 7 दिसंबर को होंगे और परिणाम 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। राज्य के चुनाव मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने विधानसभा को भंग कर दिया था जिसके बाद समय से पहले राज्य में चुनाव कराए जा रहे है।

कमेंट करें
WgoFs