जयललिता की मौत की होगी जांच, तमिलनाडु सरकार ने दिए आदेश

tamil nadu former chief minister jayalalithaas death will be judicial inquiry
जयललिता की मौत की होगी जांच, तमिलनाडु सरकार ने दिए आदेश
जयललिता की मौत की होगी जांच, तमिलनाडु सरकार ने दिए आदेश

डिजिटल डेस्क,चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौत की जांच के लिए एक आयोग की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने जयललिता के घर पोइस गार्डन को स्मारक बनाने का ऐलान भी किया है।
मुख्यमंत्री की इन घोषणाओं के बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि एआईएडीएमके के दोनों गुट साथ आ जाएंगे। गौरतलब है कि 75 दिन तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता की मौत पिछले साल 5 दिसंबर को हो गई थी। जिसके बाद से ही पार्टी के कुछ नेता उनकी मौत पर सवाल उठा रहे थे और न्यायिक जांच की मांग कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच आयोग का गठन किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता मद्रास हाईकोर्ट के सेवानिवृत न्यायाधीश करेंगे। उन्होंने कहा की न्यायाधीश के नाम की घोषणा बाद में की जाएगी। वहीं जांच आयोग गठित होने पर टीकेएस एलंगोवन ने कहा कि "मुख्यमंत्री ने पहले कहा था कि अम्मा को पूरा ट्रीटमेंट दिया गया है लेकिन अब वह अचानक बदल गए हैं।"

आपको बता दें कि जयललिता की मौत के बाद सबसे पहले पन्नीरसेल्वम के करीबी पांड्यन बंधुओं ने ही अम्मा की हत्या का आरोप शशिकला और उनके परिवार वालों पर लगाया था। जयललिता की मौत के बाद ही एआईएडीएमके में कई दिनों तक सियासी बवाल चलता रहा था।

Created On :   18 Aug 2017 8:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story