comScore

आतंकी खतरे के बीच NIA ने कोयंबटूर में 5 जगहों पर की छापेमारी, संदिग्ध सामान बरामद

August 29th, 2019 13:59 IST

हाईलाइट

  • छापेमारी के दौरान लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और पेन-ड्राइव जब्त किए गए

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के कोयंबटूर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने गुरुवार सुबह छापेमारी की। एनआईए की टीम ने पांच जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और पेन-ड्राइव जब्त किए गए। ये छापेमारी आतंकवादी संगठनों के संपर्क में रहने वाले संदिग्ध व्यक्तियों के संबंध में की गई। यह कार्रवाई पिछले सप्ताह लश्कर के छह आतंकवादियों के पाकिस्तान से श्रीलंका होते हुए राज्य में प्रवेश करने की खुफिया सूचना मिलने पर जारी हाई अलर्ट के बाद की गई।

एनआईए ने कोयंबटूर में बिलाल नगर, करुम्बुकदाई, उक्कदम समेत पांच जगहों पर छापा मारा। टीम ने उमर फारूक, सनाबर अली, समीना मुबीन, मुहम्मद यासिर, सदम हुसैन के आवासों पर छापे मारे। यह लोग एनआईए के निशाने पर हैं जिनकी काफी दिनों से तलाश है। छापेमारी के दौरान NIA जिन 5 लोगों से पूछताछ कर रही थी, उनको कल कोच्चि में एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

एक अधिकारी ने बताया, एनआईए की पांच टीमों ने छापेमारी की है। उन्होंने अब तक कई लैपटॉप और पेनड्राइव्स जब्त किए हैं। एनआईए की टीम ऐसे समय पर छापेमारी कर रही है, जब तमिलनाडु में आतंकियों के घुसने का इनपुट है। एनआईए की टीम पता करने की कोशिश कर रही है कि, आतंकियों ने इन लोगों से संपर्क तो नहीं किया था। इसके लिए कुछ लोगों से पूछताछ भी की जा रही है।खुफिया एजेंसियों ने घुसपैठियों द्वारा धार्मिक स्थलों और अन्य संवेदनशील स्थानों पर आतंकवादी हमलों की योजना बनाने की चेतावनी दी थी।

कमेंट करें
T5HQf