पुलिस का मानवीय चेहरा : तमिलनाडु के भटके युवक को पहुंचाया घर

Tamil Nadus young man sent to his house by a sidhi police
पुलिस का मानवीय चेहरा : तमिलनाडु के भटके युवक को पहुंचाया घर
पुलिस का मानवीय चेहरा : तमिलनाडु के भटके युवक को पहुंचाया घर

डिजिटल डेस्क सीधी। पर्यटन के लिए अपने गृह प्रदेश ततिलनाडु से आगरा पहुचे एक युवक को वहां के लुटेरों ने उसका सब कुछ लूटकर जहां उसे खून के आंसू रूला दिए वहीं सीधी पलिस ने उसे सहयोग कर न केवल ढाढ़स बंधाया अल्कि रूपये  देकर उसे घर वापस होने का भी इंतजाम कर दिया । तमिलनाडु से भटककर सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में पहुंचे युवक को पुलिस ने सहारा देकर घर वापसी की न केवल उम्मीद जगा दी है बल्कि किराये भाड़े का इंतजाम कर सकुशल वापस भेज दिया है। आगरा में भ्रमण के दौरान लुट चुका युवक ट्रक चालकों से लिफ्ट लेकर यहां पहुंचा था।
                          6 मार्च को रात्रि में बस स्टैण्ड रामपुरनैकिन में लगभग 25 वर्ष का एक नवयुवक भटकते हुए दिखा जो पहली नजर में दक्षिण भारतीय लग रहा था। हिंदी भाषा का ज्ञान न होने से स्थानीय लोगो से बातचीत नही कर पा रहा था। रामपुरनैकिन पुलिस द्वारा उक्त नवयुवक को थाना ले आकर शान्तिपूर्वक बातचीत कर जानकारी ली गयी। युवक द्वारा बताया गया कि वह मूलत: तमिलनाडु का रहने वाला हैं। कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा कर रहा है जिसे फोटोग्राफी का शौक होने से आगरा घूमने गया था। जहाँ  कुछ बदमशों द्वारा उसका पैसा व पूरा सामान चोरी कर लिया गया था। एक भी रुपये न होने से आगरा से ट्रक से लिफ्ट लेकर रीवा और फिर रामपुरनैकिन आ गया है। जिसके पास खाने पीने एवं वापस घर जाने के लिए पैसे न होने से भटक रहा था। मानवीय आधार पर रामपुरनैकिन पुलिस स्टाफ  के द्वारा खाना खिलाया गया और उसके घर जाने तक के किराए का इंतजाम कर रवाना किया गया।
पुलिस का सहयोग पाकर आखो में आये आंसू
पुलिस की इस मानवीय संवेदना को देखकर तमिलनाडु से भटककर आये युवक के आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े। जिस तरह से उसके साथ आगरा में घटना हुई उससे तो उसकी उम्मीदें ही थक चुकी थी। किंतु जब वह रामपुर नैकिन पुलिस के हाथ लगा तो फिर से उम्मीदें जीवंत हो उठीं। इस दौरान युवक ने कहा कि वह अपने पूरे जीवन मे रामपुरनैकिन पुलिस स्टाफ के इस सहयोग को नही भूल पायेगा। युवक को मिले पुलिस सहयोग ने न केवल रामपुरनैकिन बल्कि संपूर्ण पुलिस विभाग की मानवीय संवेदनाओ से परिचित कराया हैं।

 

Created On :   9 March 2018 8:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story