comScore

तमिलनाडु: लॉटरी किंग के घर ED का छापा, 82 प्लॉट और 61 फ्लैट जब्त


हाईलाइट

  • प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई
  • इनफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने दिया कार्रवाई को अंजाम
  • टिकटों में हेरफेर कर कमाए 595 करोड़ रुपए

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु में लॉटरी किंग के नाम से मशहूर सैंटिगो मार्टिन और उसके सहयोगियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की है। ईडी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए सोमवार को लॉटरी किंग के 82 प्लॉट और 61 फ्लैट्स जब्त कर लिए, इसके अलावा कोयंबटूर में स्थित 119.6 करोड़ के 6 प्लॉट भी जब्त किए गए हैं।

बता दें कि इससे पहले मई महीने में भी लॉटरी किंग के खिलाफ छापेमारी की गई थी, कार्रवाई में 595 करोड़ रुपए की अघोषित आय के बारे में जानकारी मिली थी। इनकम टैक्स विभाग की इस छापेमारी में मार्टिन ने माना था कि उसने थोक व्यापारियों की तरफ से प्राइज विनिंग टिकटों में हेराफेरी कर 595 करोड़ रुपए कमाए थे। 

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मई महीने में मार्टिन के दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और कोयंबटूर स्थित 70 ठिकानों पर एक साथ छापामारी की थी, उस कार्रवाई में 8.5 करोड़ की अघोषित नकदी की बात सामने आई थी। छापेमारी में हीरे और जेवरात भी बरामद किए गए थे, मार्टिन कोयंबटूर में रहकर कई राज्यों में सरकारी लॉटरी का काम करता है, पिछले दो सालों से मार्टिन ने एटवांस टैक्स का भुगतान नहीं किया, जिसे कारण वह आयकर विभाग की लिस्ट में था।


 

कमेंट करें
t3L1e