बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल ने विराट को लेकर कही बड़ी बात 

Tamim Iqbal has said a big thing while praising Indian batsman Virat Kohlis batting
बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल ने विराट को लेकर कही बड़ी बात 
बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल ने विराट को लेकर कही बड़ी बात 
हाईलाइट
  • 10000 वनडे रन पूरे करने से मात्र 81 रन दूर विराट
  • तमीम ने कहा विराट को बल्लेबाजी करते देखते हुए कभी-कभी लगता ही नहीं कि वे एक इंसान हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल ने मंगलवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए एक बहुत बड़ी बात कह दी है। उन्होंने विराट की तारिफ करते हुए कहा, "विराट कोहली को बल्लेबाजी करते देखते हुए कभी-कभी लगता ही नहीं कि वे एक इंसान हैं। मुझे ऐसा उनके प्रदर्शन के कारण लगता है। जब भी वे बल्लेबाजी करने आते हैं तो लगता है कि वे हर मैच में शतक जड़ेंगे। कोहली ने तीन महीने बाद वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी में शतक लगाया था।

तमीम ने कहा, वह जिस तरह खुद को फिट रखते हैं, जिस तरह अपने खेल पर काम करते हैं, वह अविश्वसनीय और तारीफ के काबिल है। विराट संभवत: तीनों प्रारूप के नंबर एक बल्लेबाज हैं। वे एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें देखकर सराहा जा सकता है। उनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है। मुझे लगता है कि वे अद्भुत और शानदार हैं।

उन्होंने कहा, मैं पिछले 12 साल से सभी महान खिलाड़ियों को देखाता आ रहा हुं। सभी खिलाड़ियों के उनके अपने मजबूत पक्ष हैं, लेकिन किसी ऐसे खिलाड़ी को आज तक नहीं देखा, जिसने क्रिकेट में कोहली जैसा दबदबा बनाया हो। विराट वनडे और टेस्ट के नंबर एक बल्लेबाज हैं।"

कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा चूके कोहली एक बड़े रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं। अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट दूसरे वनडे में 81 रन बना लेते हैं तो उनके 10000 वनडे रन पूरे हो जाएंगे। इसी के साथ वे सबसे कम पारियों में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। उनसे आगे इस मामले में भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर हैं, जिन्होंने 259 पारियों में यह करनामा किया था। बात करें कोहली की तो उन्होंने अब तक 204 पारियां ही खेली हैं।

पिछले महीने एशिया कप के दौरान श्रीलंका के खिलाफ कलाई में फ्रैक्चर हो जाने के बावजूद बल्लेबाजी करने वाले तमीम की प्रशंसकों ने जमकर तारीफ की थी। इस बारे में उन्होंने कहा, "यह उनके लिए गर्व की बात है। इस पर आगे उन्होंने कहा, मैं किसी तरह अपनी टीम के लिए स्कोर में 5-10 रन ज्यादा बनवाना चाहता था। 

Created On :   24 Oct 2018 7:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story