चीन से ट्रेड वॉर पर अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप बेहद खुश, कहा- हम जीत रहे हैं

tariff on china working far better than we thought says trump
चीन से ट्रेड वॉर पर अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप बेहद खुश, कहा- हम जीत रहे हैं
चीन से ट्रेड वॉर पर अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप बेहद खुश, कहा- हम जीत रहे हैं
हाईलाइट
  • चीन के साथ चल रहे ट्रेड वॉर पर अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप बेहद खुश।
  • ट्रंप ने कहा
  • चीन पर लगाया गया टैरिफ उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है।
  • ट्रंप ने कहा
  • हम जीत रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। दुनिया के दो ताकतवर देश अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर पर अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप बेहद खुश हैं। ट्रंप ने शनिवार को इस ट्रेड वॉर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम जीत रहे हैं और चीन को इससे काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा है, "टेरिफ के चलते चीन को अमेरिका काफी पीछे छोड़ चुका है। इससे चीनी बाजार 27 फीसदी नीचे गिरा है। चीन हमसे बात कर इसको सुलझाने का भरसक प्रयास कर रहा है।"

 

 



ट्रंप ने ट्वीट में अमेरिका फर्स्ट का स्लोगन देते हुए लिखा है, "चीन पर लगाया गया टैरिफ उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। चीन की अर्थव्यवस्था पहली बार हमसे खराब प्रदर्शन कर रही है। वह हमारे नेताओं को टैरिफ पर मुझसे लड़ने के लिए मना रहे हैं। हम विजेताओं की तरह आगे बढ़ रहे हैं और हमें इसी तरह मजबूत रहकर आगे बढ़ना होगा।"

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे लिखा, "पिछले चार महीनों में चीन का मार्केट 27 फीसदी नीचे गिरा है। चीन हमसे बात करना चाहेगा और हम उनसे नए ट्रेड डील कर नाटकीय ढ़ंग से ऊपर आ जाएंगे। यह हमारे देश को और अधिक अमीर बनाएगा। दूसरे देशों को भी इससे सीख लेनी चाहिए। जो इससे इनकार करेगा वह मूर्ख होगा।" उन्होंने कहा कि अमेरिका में कई स्टील प्लांट खुल रहे हैं और हमारे खजाने में डॉलर बरस रहे हैं।  


 



बता दें कि दुनिया के दो सुपरपॉवर अमेरिका और चीन के बीच पिछले कुछ महीनों से ट्रेड वॉर चल रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीनी से आयात होने वाले प्रोडक्ट्स पर भारी-भरकम टेरिफ लगाने का फैसला लिया था। इस फैसले से चीन से अमेरिका आने वाली वस्तुएं 25 फीसदी महंगी हो गई थी। चीन ने भी इसके बदले अमेरिकी प्रोडक्ट्स पर टेरिफ बढ़ा दिया था।

Created On :   5 Aug 2018 12:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story