टाटा मोटर्स के प्लांट में मजदूरों की हड़ताल, प्रोडक्शन पर असर

Tata Motors Pantnagar plant hit by workers agitation 
टाटा मोटर्स के प्लांट में मजदूरों की हड़ताल, प्रोडक्शन पर असर
टाटा मोटर्स के प्लांट में मजदूरों की हड़ताल, प्रोडक्शन पर असर

डिजिटल डेस्क, देहरादून। टाटा मोटर्स की टाटा ऐस और मिनी वन ट्रक जैसे वाहनों का उत्पादन उत्तराखंड के पंतनगर प्लांट में ठप्प पड़ा है। उत्पादन क्षेत्र के कुछ कर्मचारियों की हड़ताल के चलते उत्पादन दिन भर प्रभावित रहा।

दरअसल, बीते दिनों साथी कर्मचारी की हार्ट अटैक से हुई मौत के कारण कुछ आस्थाई कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी। सारे कर्मचारी मृतक के परिवार को आर्थिक मदद और घर के किसी एक सदस्य को नौकरी दिए जाने की मांग कर रहे थे। सूत्रों के अनुसार कुछ आम और अस्थाई श्रमिकों का गुट सोमवार को प्लांट में एकत्रित हो गया और हड़ताल कर प्रबंधन के सामने अपनी मांगे रखीं।

टाटा मोटर्स के प्रवक्ता के मुताबिक "यह हम सभी के लिए एक व्यक्तिगत नुकसान है, टाटा मोटर्स के नियमों के अनुसार हम उस परिवार को जरूरी मदद और सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि यह एक प्राकर्तिक मौत है और यह जानते हुए भी सारे कर्मचारी हड़ताल कर कंपनी से अनुचित मांग कर रहे हैं, सभी कर्मचारियों प्लांट के उत्पादन श्रेणी से हैं और उनके इस आंदोलन के कारण उत्पादन प्राभावित हुआ है।"

टाटा मोटर्स के अनुसार, कंपनी मृतक के परिवार को नियमों के आधार पर मदद मुहैया कराएगी और प्रबंधन मैत्रीपूर्ण ढंग से इस बात को निपटाने की कोशिश कर रहा है।

Created On :   30 April 2018 3:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story