पेंच के बैक वॉटर में डूबी टाटा सूमो, सवार युवक डूबे, दो के शव बरामद

Tata Sumo immersed in screw-back water, rider youth drowned, bodies of two recovered
पेंच के बैक वॉटर में डूबी टाटा सूमो, सवार युवक डूबे, दो के शव बरामद
पेंच के बैक वॉटर में डूबी टाटा सूमो, सवार युवक डूबे, दो के शव बरामद



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/चौरई। पेंच परियोजना के डूब प्रभावित बारहबरियारी में गुरुवार दोपहर को दु:खद हादसा हो गया। बारहबरियारी से टाटा सूमो वाहन में सवार होकर हिवरखेड़ी जा रहे युवकों का वाहन अनियंत्रित होकर बांध के बैक वॉटर में समा गया। देर रात तक प्रशासन ने अभियान चलाकर चौपहिया और उसमें फंसे 2 युवकों के शव को बाहर निकाल लिया था। टाटा सूमो में कितने युवक सवार थे, इस पर संशय की स्थिति बनी हुई है।
 जानकारी के मुताबिक पेंच बांध के डूब गांव बारहबरियारी के सरपंच पुत्र नीरज साहू अपने घर रिश्तेदारी में आए अनिल साहू और रोहित साहू के साथ गुरुवार दोपहर को टाटा सूमो वाहन में सवार होकर गांव से हिवरखेड़ी जा रहा था। इस दौरान हिवरखेड़ी के पहले मोड़ पर चौपहिया अनियंत्रित हो गई और माचागोरा डेम के बैक वॉटर में समा गई। हादसे की सूचना तत्काल ग्रामीणों ने पुलिस को दी। देर रात तक पुलिस ने अभियान चलाकर टाटा सूमो वाहन को पानी से बाहर निकाला, गाड़ी से नीरज साहू और अनिल साहू के शव मिले। जबकि रोहित का शव तलाशने के लिए देर रात तक पुलिस की टीम गोताखोरों के साथ अभियान में जुटी रही।
ग्रामीणों के मुताबिक 4 लोग सवार थे वाहन में
इधर ग्रामीण टाटा सूमो में 4 लोगों के सवार होने की बात कहते रहे। ग्रामीणों ने पुलिस को पहले सूचना दी कि गाड़ी को ड्राइवर चला रहा था। हालांकि ड्राइवर का नाम पता कोई भी नही बता पा रहा था। देर रात तक पुलिस को भी 2 ही मृतक के शव मिल पाए जबकि रोहित और एक अन्य की तलाश की जा रही थी।
एक और बांध का पानी दूसरी ओर अडानी की बाउंड्रीवाल
धनोरा और बारहबरियारी गांव पेंच बांध के डूब में आने पर पुनर्वास कर पहाड़ी में बसाए गए है। इस गांव को चारों तरफ  से पेंच बांध के पानी ने घेरा हुआ है। टाटा सूमो सवार युवक हिवरखेड़ी आने के लिए निकले थे। यहां सड़क में एक और बैक वॉटर और दूसरी ओर अडानी कंपनी की बाउंड्रीवॉल है, जिससे रास्ता संकरा है।
ग्रामीणों ने किया हंगामा, बल पहुंचा
घटनास्थल पर धनोरा और बारहबरियारी के ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि सड़क में फेंसिंग नही की गई है। डूब के लोगों की जान जोखिम में रखकर आना जाना पड़ रहा है। उन्होंने पुलिस के भी देरी से आने और शव ढंूढने में हो रही देरी पर हंगामा किया। जिसके बाद जिला मुख्यालय से आए बल ने यहां पर हालात कंट्रोल किया।
20 फीट गहरा है बैक वॉटर, जोखिम में लोगो कीं जान
जिस जगह पर हादसा हुआ है वहां पर माचागोरा पेंच परियोजना बांध का बैक वॉटर 20 फीट तक गहरा है। बैक वॉेटर के बीच से देवरी कलकोटी, धनोरा सहित अन्य सड़क का निर्माण किया गया है। यहां के लोग बिना फेंसिंग की इन सड़कों में रोज जान जोखिम में डालकर सफर करते है।

Created On :   5 Dec 2019 3:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story