कई बदलाव के साथ लॉन्च हो सकती है Tata Tiago, जानें क्या है खास

Tata Tiago can be launched with many changes, Know whats special
कई बदलाव के साथ लॉन्च हो सकती है Tata Tiago, जानें क्या है खास
कई बदलाव के साथ लॉन्च हो सकती है Tata Tiago, जानें क्या है खास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Tata Motors जल्द ही अपनी पॉप्युलर हैचबैक कार Tiago का फेसलिफ्ट वर्जन पेश करेगी। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिससे मालूम होता है कि इस कार में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। लीक हुई तस्वीर से नई Tiago की कुछ जानकारी सामने आई है। यह कार BS6 मानदंडों के अनुरूप होगी इसका प्लेटफार्म भी बदला गया है। ऐसे में इसकी कीमत में बढ़ोतरी की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के अनुसार नई Tata Tiago साल 2020 के ऑटो एक्सपो में लॉन्च की जा सकती है। 

ये बदलाव
नई Tiago कंपनी की नई डिजाइन लैंग्वेज इम्पैक्ट 2.0 के साथ पेश की जाएगी। Tata Tiago फेसलिफ्ट कंपनी की प्रीमियम हैचबैक टाटा अल्ट्रॉज वाले ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो कि पुराने प्लेटफॉर्म से अधिक सुरक्षित है। कंपनी का कहना है कि इस प्लेटफॉर्म पर बनने वाली कारें क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल करने वाली होंगी। 

इंजन विकल्प
रिपोर्ट्स के अनुसार नई Tata Tiago शुरुआत में सिर्फ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। इसके बाद इसमें हाइब्रिड/ इलेक्ट्रिक का ऑप्शन भी आएगा। माना जा रहा है कि कंपनी फिलहाल नई Tiago डीजल इंजन के साथ लॉन्च नहीं करेगी। इसका कारण कंपनी का 1-लीटर वाला छोटा डीजल इंजन BS6 मानदंडों के अनुसार अपडेट ना होना है। रिपोर्ट्स के अनुसार यदि कंपनी इस इंजन को BS6 मानदंडों के अनुरूप अपडेट करती है तो कार की कीमत में बढ़ोतरी होगी, जिससे इसकी बिक्री में कमी आ सकती है। ऐसे में शुरुआत में पेट्रोल इंजन के साथ ही यह कार आ सकती है। 

इंजन
नई Tata Tiago का पेट्रोल इंजन BS6 मानदंडों के अनुरूप होगा। इसमें 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो कि 85 hp पावर और 114 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।  

Created On :   1 April 2019 4:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story