comScore
Dainik Bhaskar Hindi

English पढ़ाते हुए टीचर ने की ये हरकत, देखकर सब हैरान

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 14th, 2017 09:03 IST

479
0
0

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। सभी लोगों का व्यक्तित्व उनका नज़रिया अलग होता है, जैसे एक आधे पानी से भरे गिलास को देखकर कोई कहेगा आधा भरा ,तो कोई कहता है आधा खाली है। ठीक ऐसे ही स्कूल में पढ़ाने वाले अध्यापकों का भी अलग ही अंदाज होता है कोई किसी एक तरीके से पढ़ाना पसंद करता तो दूसरे अध्यापक को कोई अलग ही तरीका पंसद होगा।
 
अचानक नाचने लग गया टीचर
पढ़ाने के कई सारी विधियां होती हैं,जैसे कहानी विधि जिसमें कहानी सुनाने के तरीके से बच्चे को पढ़ाया जाता है, दूसरी है काव्य पाठ विधि इसमे कविता सिखाने के तरीके से बच्चों को सिखाया जाता है । लेकिन इन महाशय ने तो अपना एक अलग ही मेथॉड बना लिया है । ये टीचर अपने स्टूडेंटस को tense यानि काल का ज्ञान दे रहें हैं, लेकिन लगता है ये पढ़ाना कुछ ज्यादा ही इंजॉय कर रहें हैं इसलिए पढ़ाने के साथ साथ वो रैप गाना शुरु कर देते हैं।
 
इंग्लिश पढ़ाते हुए इतिहास बने मास्टर जी
अब ये वीडियो देखकर कोई इंग्लिश सिख पाए या नहीं लेकिन ये जरुर कह सकता है कि मास्टर जी इतिहास मे याद किए जाएगें और उनके पढाने का ये तरीका भी यूंही याद किया जाएगा । यही वजह है कि ये वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर धूम मचाए हुए है, साथ ही वॉट्सएप्प पर भी इसे खूब देखा जा रहा है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर