comScore

विराट नहीं, सचिन, सौरव और वीवीएस चुनेंगे टीम इंडिया का कोच

July 27th, 2017 15:58 IST
विराट नहीं, सचिन, सौरव और वीवीएस चुनेंगे टीम इंडिया का कोच

टीम डिजिटल, मुंबई. टीम इंडिया का अगला कोच कप्तान विराट कोहली से पूछ कर तय नहीं होगा। बीसीसीआई के कामकाज की निगरानी करने वाली एडमिनिस्ट्रेटर कमेटी (COA) के प्रमुख विनोद राय ने साफ किया है कि टीम इंडिया का अगला कोच क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के मेंबर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ट्रांसपेरेंसी के साथ चुनेंगे। ये तीनों काबिल कोच चुनने में कैपेबल हैं। कोच चयन में विराट कोहली की कोई भूमिका नहीं होगी। उन्होंने अनिल कुंबले की तारीफ करते हुए कहा कि उनका कार्यकाल शानदार रहा, कुंबले में कोई दोष नहीं था।

राय ने ये भी कहा कि बाइलेटरल पॉलिटिकल रिलेशन नहीं सुधरने के कारण अगर सरकार नहीं चाहती कि भारत-पाक के बीच सीरीज हो तो हमें नहीं खेलना चाहिए। आईसीसी ने भी यह तय किया है कि द्विपक्षीय मुद्दों को वह अपने दायरे से बाहर रखेगी।


बीसीसीआई के पूर्व प्रेसिडेंट जब तक मैं बीसीसीआई का प्रेसिडेंट रहा, तब तक कोई विवाद नहीं हुआ। हमने ट्रांसपेरेंसी के साथ चीफ कोच की पोस्ट पर अनिल कुंबले को अप्वाइंट किया था। अनुराग ठाकुर ने कहा, कुंबले और विराट के बीच हुए विवाद में विराट पर ज्यादा दबाव बनाया गया। विराट को इन सब बातों को लेकर निशाना बनाना सही नहीं है। देश के क्रिकेट को इसी स्तर पर या इससे आगे ले जाना है तो आपको विराट जैसा दूत चाहिए। 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 40 | 22 April 2019 | 08:00 PM
RR
v
DC
Sawai Mansingh Stadium, Jaipur