comScore
Dainik Bhaskar Hindi

OMG! 58 साल बिना कोच के खेली टीम इंडिया

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 17:56 IST

1.7k
0
0
OMG! 58 साल बिना कोच के खेली टीम इंडिया

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. भारत के पूर्व कोच अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद भारतीय टीम के पास अभी कोई कोच नहीं है. फिलहाल वेस्टइंडीज में भारतीय टीम बिना किसी कोच के वनडे सीरीज खेल रही है.आपको बता दें कि अनिल कुंबले ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. वे पिछले एक साल से इस पद पर थे.

अनिल कुंबले के कोच रहते भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा. खबर है कि कप्तान विराट कोहली औऱ कुंबले के रिश्ते कभी ठीक ही नहीं रहे. इनके बीच अनबन की ख़बरें हमेशा से ही प्रकाश में आती रही हैं, जिसके बाद कुंबले ने कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेदों के चलते विंडीज टूर से ऐन पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. 

वैसे बता दें कि भारत बिना कोच के 58 सालों तक खेला है। इतने साल बिना कोच के खेलने के बाद कहीं जाकर भारत को कोच मिला था. यहां पढ़ें इंडियन क्रिकेट की बे-कोच जर्नी-

1.भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट खेलने का दर्ज साल 1932 में मिला था. लेकिन इसके बाद अगले 58 साल तक टीम बिना किसी कोच के खेलती रही.

2. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि भारत ने अपना पहला 1983 का वर्ल्ड कप बिना कोच के ही जीता था और इसके अलावा भी कई बड़े टूर्नामेंट जीते हैं.

3.टीम को पहला कोच साल 1990 में मिला.  पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी ने इंडियन टीम की जिम्मेदारी संभाली.

4. इसके बाद टीम को अबतक 13 हेड कोच मिल चुके हैं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download