23 इंटरनेशनल मैच खेलेगी टीम इंडिया, अगले महीने ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला

Team India to play record 23 matches at home post Sri Lanka tour likely to get two new Test venues
23 इंटरनेशनल मैच खेलेगी टीम इंडिया, अगले महीने ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला
23 इंटरनेशनल मैच खेलेगी टीम इंडिया, अगले महीने ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। भारत में फिर से क्रिकेट का खुमार चढ़ने वाला है क्योंकि इस साल के अंत तक टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ सीरीज़ खेलने वाला है। खास बात ये है कि सभी मैच भारत में खेले जाएंगे। अगले महीने से शुरु हो रहे इस शेड्यूल का अंत दिसंबर में होगा। मंगलवार को BCCI ने टीम इंडिया के इस पूरे कार्यक्रम का एलान कर दिया, जिसके बाद भारत में क्रिकेट का बुखार सर चढ़कर बोलने वाला है। इनमें से अगले महीने टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया के साथ एक मैच इंदौर में भी खेला जाएगा। 

क्या है पूरा कार्यक्रम? 

-टीम इंडिया का कार्यक्रम 17 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरु होगा और 25 दिसंबर को श्रीलंका के साथ खत्म होगा। 

-IndVsAus: 17 सितंबर से 11 अक्टूबर तक दोनों टीमों के बीच 5 वनडे और 3 टी-20 खेले जाएंगे। वनडे मैच चेन्नई, बैंग्लोर, कोलकाता, इंदौर और नागपुर में खेले जाएंगे जबकि टी-20 हैदराबाद, रांची और गोवाहाटी में खेले जाएंगे। 

-IndVSNZ: 22 अक्टूबर से 7 नवंबर तक 3 वनडे और 3 टी-20 मैच दोनों टीम खेलेगी। वनडे मैच पुणे, मुंबई और कानपुर में जबकि टी-20 दिल्ली, कटक और राजकोट में खेले जाएंगे। 

-IndVSSrlanka: 15 नवंबर से 24 दिसंबर तक दोनों टीमें साथ में 3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलेगी। इनमें से टेस्ट सीरीज़ कोलकाता, नागपुर और दिल्ली में खेले जाएंगे जबकि टी-20 की सीरीज़ कोच्ची, इंदौर और मुंबई में खेले जाएंगे।  

अभी श्रीलंका में है टीम इंडिया

 फिलहाल टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर है, जहां उसे 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी-20 खेलना है। टेस्ट सीरीज़ शुरु हो चुकी है, जिसमें टीम इंडिया 1-0 से आगे है। अगला टेस्ट मैच गुरुवार से कोलंबो में खेला जाएगा।       

Created On :   2 Aug 2017 4:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story