BCCI : हेड कोच की रेस में शास्त्री-सहवाग आगे, बिना इंटरव्यू हो सकती है नियुक्ति

Team Indias appointment to coach without appointment
BCCI : हेड कोच की रेस में शास्त्री-सहवाग आगे, बिना इंटरव्यू हो सकती है नियुक्ति
BCCI : हेड कोच की रेस में शास्त्री-सहवाग आगे, बिना इंटरव्यू हो सकती है नियुक्ति

डिजिटल डेस्क, मुंबई. टीम इंडिया को मुख्य कोच अब जल्द ही मिल सकता है। सोमवार को मुंबई में क्रिकेट अडवाइजरी काउंसिल की बैठक होनी है जिसमें कोच के लिए आवदेकों की जांच-परख की जाएगी। फिलहाल बीसीसीआई के पास 10 के आवेदन आए हैं जिसमें रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, डोडा गणेश, लालचंद राजपूत, लांस क्लूजनर, राकेश शर्मा (ओमान नैशनल टीम कोच), फिल सिमंस और उपेंद्र ब्रह्मचारी (इंजिनियर, क्रिकेट का बैकग्राउंड नहीं) के नाम शामिल है।

बताया जा रहा है कि हेड कोच की रेस में सबसे आगे रवि शास्त्री का नाम चल रहा है। वहीं, हेड कोच की रेस में धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दूसरे नंबर देखा जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, रवि शास्त्री, विरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, सिमंस, पायबस और राजपूत का इंटरव्यू सोमवार को होना है।

वहीं ये भी कहा जा रहा है कि इतनी उठा-पटक के बाद लेकिन अब ऐसा हो सकता है कि कोच की नियुक्ति बिना इंटरव्यू के हो जाए। दरअसल पिछले साल सौरभ गांगुली और रवि शास्त्री के बीच कोच इंटरव्यू के दौरान विवाद की घटना सामने आई थी। जिसके बाद अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) साक्षात्कार को खत्म करने पर विचार कर रहीं हैं ।

BCCI ने क्रिकेट अडवाइजरी काउंसिल (CAC) को इसकी जिम्मेदारी दी गई है कि वो कोच की नियुक्ति पर अंतिम फैसला ले। इसके काउंसिल के सदस्य सचिन,सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण होंगे। अनिल कुबंले के इस्तीफा देने बाद भारतीय टीम में कोच की जगह खाली पड़ी हैं। जिसे भरने के लिए कवायद जारी है।

इन्होंने दिया कोच के लिए आवेदन

टीम इंडिया के नए कोच के लिए 10 उम्मीदवारों को चुना गया है। इनमें से 10 उम्मीदवारों में रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, क्रेग मैकडरमोट, लांस क्लूसनर, राकेश शर्मा, लालचंद राजपूत, फिल सिमंस, टॉम मूडी, डोडा गणेश और रिचर्ड पाइबस जैसे नाम शामिल है। इस पद के लिए शास्त्री, सहवाग और टॉम मूडी को प्रमुख दावेदार माना जा रहा है।

Created On :   9 July 2017 6:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story