एनडीए के पास गुड गवर्नेंस को साबित करने का आखिरी मौका, बंडारू का भी इस्तीफा

Team Modi Who will be in or out
एनडीए के पास गुड गवर्नेंस को साबित करने का आखिरी मौका, बंडारू का भी इस्तीफा
एनडीए के पास गुड गवर्नेंस को साबित करने का आखिरी मौका, बंडारू का भी इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नईदिल्ली। बीजेपी अपने मिशन 2019 को कामयाब बनाने के लिए रविवार को कैबिनेट में बड़ा बदलाव करने जा रही है। यह मोदी सरकार की कैबिनेट का आखिरी फेरबदल होगा। गुरूवार को अमित शाह के घर पर हुई मीटिंग के बाद राजीव प्रताप रूडी, संजीव कुमार बालियान, फग्गन सिंह कुलस्ते और महेंद्रनाथ पांडे और उमा भारती ने इस्तीफे दिए थे। शुक्रवार को बंडारू दत्तात्रेय ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया। अब तेलंगाना में संगठन मंत्री का काम देखेंगे।

सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों के प्रदर्शन के हिसाब से आकलन किया गया है। इस बार काम के आधार पर सकारात्मक या नकारात्मक श्रेणियां बनाई गईं। इस बार रैंकिंग नहीं दी गई। मंत्रियों के काम के आधार पर उनका काम सकारात्मक या नकारात्मक कहा गया। आकलन एक्सेल शीट पर तैयार हुआ। फेरबदल इसी आधार पर किया जा रहा है। आकलन पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने किया है। 

केंद्रीय मंत्रियों के खराब प्रदर्शन 
2019 के लोकसभा चुनाव में 2 ही वर्ष बचे है। ऐसे में मोदी सरकार चुनाव की तैयारी को ध्यान में रखकर और मंत्रियों के काम-काज की समीक्षा के आधार पर फेरबदल की तैयारी कर रही है। जिन मंत्रियों ने अभी तक इस्तीफा दिया है उनको या तो संगठन में नई जिम्मेदारी मिलनी है या पीएम खुद इनके कामकाज से खुश नजर नहीं आ रहे। ऐसे में सरकार को अपनी छवि ठीक करने के लिए कुछ नए मंत्रियों को शामिल करना है।  

2019 लोकसभा चुनाव में सहयोगी दलों को करना है खुश  

चुनाव से पहले NDA से जुड़े हुए सभी दलों को खुश करने की कोशिश भी इस बार के कैबिनेट विस्तार में नजर आएगी। इसी के चलते  शिवसेना, पीडीपी पार्टियों के कुछ सांसदों को कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

बिहार और तमिलनाडु में बीजेपी का गठबंधन 

 बिहार में JD(U) से बीजेपी के गठबंधन के बाद से ही 2 मंत्रियों को जगह मिलने की बात चल रही है। ऐसे में रविवार को NDA के 2 सांसदों को भी जगह मिलना लगभग तय माना जा रहा है। तमिलनाडु की पार्टी AIADMK भी सरकार का हिस्सा बन सकती है। 

कैबिनेट में इनको मिल सकता है मौका 
भूपेंद्र यादव, विनय सहस्रबुद्धे, प्रह्लाद पटेल, सुरेश अंगडी, सत्‍यपाल सिंह, प्रह्लाद जोशी, आरसीपी सिंह, संतोष कुमार को मोदी की कैबिनेट में रविवार को जगह मिलने की उम्मीद है। महेंद्र नाथ को यूपी बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया है। खबरों की मानें तो कलराज मिश्रा को राजभवन पहुंचाया जा सकता है और रूडी को संगठन में वापस लिया जा सकता है।  

Created On :   1 Sep 2017 4:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story