RSS की हुंकार सभा के प्रचार के लिए जुटी आईटी एक्सपर्ट टीम

team of IT expert has been engaged in the promotion of  Hunkar Sabha
RSS की हुंकार सभा के प्रचार के लिए जुटी आईटी एक्सपर्ट टीम
RSS की हुंकार सभा के प्रचार के लिए जुटी आईटी एक्सपर्ट टीम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। RSS की ओर से 25 नवंबर को बुलाई गई हुंकार सभा के प्रचार के लिए साेशल मीडिया पर जमकर प्रचार चल रहा है। सभा के प्रचार के लिए बाकायदा आईटी एक्सपर्ट की टीम लगी है। 1000 से अधिक वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से प्रचार हो रहा है। इन ग्रुप्स के एडमिन को संघ परिवार की ओर से विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रयास यह है कि हनुमान नगर के क्रीड़ा मैदान में होनेवाली सभा में अधिक से अधिक लोग जमा हों। संघ के प्रमुख पदाधिकारियों की उपस्थिति में होनेवाली सभा में साध्वी ऋतंभरा के अलावा शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती, विश्व हिंदू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। 

बूथ स्तर पर भाजपा कर रही काम 
RSS  व उससे जुड़े संगठनों ने अयोध्या में मंदिर निर्माण की मांग को लेकर हुंकार रैली का आह्वान किया है। नागपुर, अयोध्या के अलावा बंगलुरु में यह रैली होगी। आरएसएस व उससे जुड़े संगठनों का कहना है कि मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून लाया जाना चाहिए। लिहाजा रैली व सभा के माध्यम से मंदिर निर्माण की आवाज उठाई जा रही है। आरएसएस का मुख्यालय होने के कारण नागपुर में हुंकार सभा का महत्व है। सभा के प्रचार के लिए भाजपा भी बूथ स्तर पर काम कर रही है। शहर व जिले में भाजपा के सभी विधायकाें को जिम्मेदारियां दी गई हैं। नगरसेवकों को भी भीड़ जुटाने को कहा गया है। सभा आयोजन से जुड़े पदाधिकारी के अनुसार प्रचार कार्य का पहला चरण पूरा हुआ है। मंगलवार व बुधवार को शहर के सभी विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं व युवाओं की बैठक ली गई। मठ, मंदिर व अन्य धार्मिक सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों व विश्वस्तों से भी संपर्क किया गया है।

3 लाख पर्चे छपवाए जा रहे 
हुंकार सभा के लिए सबसे अधिक जाेर सोशल मीडिया पर है। लोगों को मंदिर आंदोलन की जानकारी के अलावा हिंदुत्व के इतिहास की जानकारी दी जा रही है। संदेश असरदार व आकर्षक होने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। गुरुवार को भी प्रशिक्षण दिया गया। 18, 21 व 23 नवंबर को अवकाश है। अवकाश के इन दिनों का लाभ लेकर प्रचार कार्य को गति देने की योजना है। करीब 3 लाख पर्चे छपवाए जा रहे हैं। पोस्टर, बैनर के लिए कोई रोक नहीं है। दो दिन बाद शहर में हुंकार सभा से संबंधित होर्डिग्स नजर आने लगेंगे। हुंकार सभा के एक दो दिन पहले धार्मिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रचार पर अधिक ध्यान दिया जाएगा। महाआरती के माध्यम से लोगों को एकजुट किया जाएगा।

Created On :   16 Nov 2018 6:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story