comScore

वर्ल्डकप में बन सकते हैं एक पारी में 500 रन, ECB ने बदला स्कोर कार्ड स्केल

वर्ल्डकप में बन सकते हैं एक पारी में 500 रन, ECB ने बदला स्कोर कार्ड स्केल

हाईलाइट

  • वर्ल्डकप शुरु होने में अब बस कुछ ही दिनों का वक्त रह गया है
  • ICC वनडे वर्ल्डकप में इंग्लैंड को प्रबल दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है
  • इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) दर्शकों के लिए एक खुशखबरी लेकर आया है

डिजिटल डेस्क, लंदन। वर्ल्डकप शुरु होने में अब बस कुछ ही दिनों का वक्त रह गया है। 30 मई से शुरु हो रहे ICC वनडे वर्ल्डकप में इंग्लैंड को प्रबल दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने स्कोर कार्ड स्केल में एक महत्वपूर्ण बदलाव किया है। ECB ने पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मौजूदा श्रृंखला में लग रहे रनों के अंबार को देखते हुए ऑफिशियल फैंस स्कोरकार्ड का नया डिजाइन तैयार किया है। इस नए डिजाइन में उन्होंने एक टीम के स्कोर का स्केल 500 तक कर दिया है। इसका मतलब ECB को उम्मीद है कि इस बार वर्ल्डकप के किसी मैच में एक पारी में 500 रनों का आंकड़ा पार हो सकता है।

वर्ल्डकप में प्रिटेंड स्कोरकार्ड को मैच के बाद दर्शकों को एक या दो पाउंड में बेच दिया जाता है। यह स्कोरकार्ड फैंस एक याद के तौर पर अपने पास रखते हैं। दर्शकों द्वारा खरीदे जाने वाले इस स्कोरकार्ड में रनों का रिकार्ड होता है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पहले जो प्रिंटेड स्कोरकार्ड तैयार किए जाते थे, उनमें अधिकतम स्कोर 400 रन का होता था। वहीं पिछले सप्ताह टूर्नामेंट के डायरेक्टर स्टीव एलवर्दी ने पाक और इंग्लैंड के बीच चल रहे सीरीज को देखते हुए इसमें सुधार करने का सोचा। उन्होंने इसे नए सिरे से तैयार किया और अधिकतम स्कोर के स्केल को बढ़ाकर 500 रन कर दिया। ECB के चीफ एग्जीक्यूटिव टाम हैरीसन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, हमें स्कोरकार्ड का स्केल बदलना पड़ा। इसे 500 कर दिया गया है। कौन जानता है कि इस वर्ल्डकप में 500 रन का इतिहास बन जाए।

बता दें कि इंग्लैंड ने पिछले साल जून में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच में 6 विकेट पर 481 रन बनाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ चल रही मौजूदा सीरीज के दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 373 रन बनाए थे। 374 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने भी 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 361 रन बना लिए थे। वहीं तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 358 रन बनाए थे। 359 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 45वें ओवर में ही चार विकेट खोकर चेज कर लिया था। इसे ही देखते हुए ECB ने यह सुधार किया है। इंग्लैंड की पिच को देखकर तो यही लग रहा है कि इस बार वर्ल्डकप में 500 रन का स्कोर भी बन सकता है।

कमेंट करें
TzFgI