भीषण गर्मी से जनजीवन बेहाल , चौकीदार की मौत

Temperature cross 47 degrees, life threatening by the fierce heat,watchman die
भीषण गर्मी से जनजीवन बेहाल , चौकीदार की मौत
भीषण गर्मी से जनजीवन बेहाल , चौकीदार की मौत

डिजिटल डेस्क,सतना। चालू गर्मी सीजन के दौरान सोमवार को पहली बार अधिकतम तापमान यहां 47 डिग्री के पार चला गया। जिला मुख्यालय समेत जिले में अधिकतम तापमान 47.1 डिग्री रिकार्ड किया गया जो सामान्य से 6.7 डिग्री ज्यादा है। इस भीषण गर्मी के कारण लोगों का जीना मुश्किल हो गया है । बीमारों की संख्या बढ़ रही है और अस्पतालों में मरीजों की ओपीडी को संभालना मुश्किल होने लगा है ।सोमवार को ही न्यूनतम तापमान 29.5 डिग्री मापा गया। सुबह हवा में नमी 23 प्रतिशत और शाम को 14 प्रतिशत पाई गई। भीषण गर्मी के बीच लू और उमस से जन जीवन बेहाल हो गया है। एसी और कूलर भी फेल हो गए हैं। जिला मुख्यालय समेत समूचे जिले में दिन भर अघोषित कफ्र्यू जैसे हालात देखने को मिल रहे हैं। मौसम महकमे के एक पूर्वानुमान के मुताबिक अधिकतम तापमान में अभी और इजाफा हो सकता है। उल्लेखनीय है, वर्ष 2014 में 10 जून को यहां अधिकतम तापमान 48.4 डिग्री रिकार्ड किया गया था।

2 ट्रांसफार्मर फुंके 

भीषण गर्मी और उस पर ओवर लोडिंग के कारण सोमवार को विद्युत कंपनी के सिटी डिवीजन के अंदर 200 केवी क्षमता के 2 ट्रांसफार्मर फुंक गए। बताया गया है कि दोपहर 12 बजे पहला ट्रांसफार्मर बस स्टैंड के पास स्टेट बैंक के सामने और दूसरा शाम को सुभाष पार्क के पास जल गया। 

सहायक शिक्षक बेहोश 

बर्दाश्त से बाहर हो चुकी गर्मी के कारण सोमवार को शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल पाथर कक्षार में पदस्थ सहायक शिक्षक दादूराम सिंह को मूर्छा आ गई। बेहोशी की हालत में उन्हें 108 एम्बुलेंस से इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। उल्लेखनीय है, स्कूलों में ब"ाों को जहां 23 जून तक अवकाश दिया गया है,वहीं शैक्षणिक स्टाफ के अवकाश 9 जून को समाप्त हो चुके हैं।

चौकीदार की मौत 

उधर, एनीकट में तैनात नगर निगम के एक चौकीदार छोटेलाल मल्लाह की सोमवार को मृत्यु हो गई। माना जा रहा है कि लू लगने से ये स्थिति बनी। छोटेलाल को बेचैनी की शिकायत पर इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया लेकिन रास्ते में ही दम टूट गया।
 

Created On :   11 Jun 2019 7:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story