comScore

10 श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाक क्रिकेट टूर से वापस लिया नाम, सुरक्षा चिंताओं का दिया हवाला

10 श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाक क्रिकेट टूर से वापस लिया नाम, सुरक्षा चिंताओं का दिया हवाला

हाईलाइट

  • 10 श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाक टूर से अपना नाम वापस ले लिया है
  • लसिथ मलिंगा और वनडे कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने भी नाम वापस ले लिया है
  • अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए पाकिस्तान के आगामी दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा और वनडे कप्तान दिमुथ करुणारत्ने सहित दस श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लिया है। अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि राष्ट्रीय खिलाड़ियों को छह मैचों की लिमिटेड ओवर सीरीज़ के लिए सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी दी गई थी। उन्हें यह तय करने की स्वतंत्रता भी दी गई थी कि वे जाना चाहते हैं या नहीं। ब्रीफिंग के बाद, 10 खिलाड़ियों ने कराची में 27 सितंबर से शुरू होने वाले तीन एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और तीन टी-20 मैचों की सीरीज से दूर रहने का फैसला लिया।

मलिंगा और करुणारत्ने के अलावा जिन अन्य आठ खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लिया है उसमें थिसारा परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, अकिला दानंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चांडीमल है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इस सीरीज के लिए करुणारत्ने की जगह 30 वर्षीय लाहिरू थिरिमाने को एकदिवसीय कप्तान बनाया जा सकता है। जबकि टी-20 टीम की कमान दासुन शनाका को मिल सकती है, जिन्होंने सोमवार को अपना 28वां जन्मदिन मनाया।

वर्षों बाद इस दौरे को पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को पुनर्जीवित करने की दिशा में एक और कदम के रूप में देखा जा रहा है। मार्च 2009 में लाहौर में एक टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंकाई टीम की बस पर एक आतंकवादी हमला हुआ था। इस हमले के बाद, अधिकांश अंतरराष्ट्रीय टीमों ने दक्षिण एशियाई देश का दौरा करने से इनकार कर दिया। इस हमले के बाद यह श्रीलंका का दूसरा पाकिस्तान दौरा होगा।

अक्टूबर 2017 में थिसारा परेरा की अगुवाई में श्रीलंकन टीम ने लाहौर में T-20 मैच खेला था। हालांकि परेरा ने इस बार सीरीज से दूर रहने का फैसला लिया है।

श्रीलंका को पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं, लेकिन तारीखों और वेन्यू की घोषणा अभी बाकी है। श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने पाकिस्तान में टेस्ट खेलने से इनकार कर दिया है और संयुक्त अरब अमीरात में इसे आयोजित कराने का सुझाव दिया है, जहां पाकिस्तान ने अपनी कई घरेलू श्रृंखलाएं खेली हैं।

सीरीज शेड्यूल: 
27 सितम्बर - पहला वनडे, कराची 
29 सितम्बर - दूसरा वनडे, कराची 
2 अक्टूबर - तीसरा वनडे, कराची

5 अक्टूबर - पहला टी-20, लाहौर
7 अक्टूबर - दूसरा टी-20, लाहौर
9 अक्टूबर - तीसरा टी-20, लाहौर

कमेंट करें
nJQmI