Ten terrorists has arrested from Baramulla in jammu Kashmir

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में एक बार फिर सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए बारामूला से 10 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। बता दें कि उत्तरी कश्मीर के हाजिन में चाचा भतीजा समेत तीन लोगों की हत्या के मामले में चार आतंकियों सहित सात ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया गया है। 

 

 

सुरक्षा बलों ने अभियान चला कर किया अरेस्ट  


दरअसल बारामुला में 53 CRPF बटालियन, 46 राष्ट्रीय राइफल्स और 52 राष्ट्रीय राइफल्स ने हत्या में शामिल आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया था। सुरक्षाबलों की टीम ने इलाके में छापेमारी कर आतंकियों को धरदबोचा। पुलिस के मुताबिक बारामुला के रहने वाले लश्कर आतंकी एजाज गुजरी, सोपोर के नदीम, ओल्ड टाउन बारामुला के बिलाल और अमरगढ़ सोपोर के नासिर मोची को अरेस्ट किया गया है। इनके साथ ही ओल्ड टाउन बारामुला के रहने वाले आसिम शेख सहित 7 ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू ) को भी पकड़ा है। 

 

चाचा-भतीजे सहित तीन लोगों की हत्या की गई थी 


जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि एजाज गुजरी पिछले एक साल से आतंकी गतिविधियों में सक्रिय है। जबकि आसिम शेख के कुछ दिनों में आतंकी संगठन में शामिल होने की खबर मिली थी। फिलहाल इन सभी से पूछताछ  जारी है। गौरतलब है कि 5 मई को उत्तरी कश्मीर के हाजिन इलाके में आतंकियों ने चाचा भतीजे का अपहरण करने के बाद उनकी हत्या कर दी थी। वारदात के पीछे लश्कर का हाथ बताया गया था। वहीं सोपोर में आतंकियों ने घर में घुसकर एक ड्राइवर की हत्या कर दी थी। जबकि गोली लगने से पत्नी घायल हो गई थी।


आतंकी का खुलासा- सुरक्षा बलों पर हमले के लिए भारत में घुसा


इससे पहले मंगलवार को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के गिरफ्तार आतंकी जबीउल्ला ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया था। उसने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बताया था कि वो सुरक्षाबलों पर हमला करने के लिए भारत में घुसा था। NIA के मुताबिक आतंकी जबीउल्ला ने बताया कि वो इसी साल मार्च में लश्कर के 5 अन्य सदस्यों के साथ सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए हथियारों के साथ भारत में घुसा था लेकिन इस साजिश को अंजाम देने से पहले ही सुरक्षा बलों से मुठभेड़ हो गई। जिसमें उसकी टीम के सदस्यों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया लेकिन वो फरार हो गया था। जिसके बाद 6 अप्रैल को सुरक्षाबलों ने उसे कुपवाड़ा के जुगियाल गांव से गिरफ्तार कर लिया।


पुलवामा में आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला


सोमवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में CRPF का एक जवान को घायल हो गया था। आतंकियों ने पुलवामा के तहब इलाके में दोपहर के बाद  CRPF  कैंप को निशाना बनाया था। 

 

रविवार को सुरक्षा बलों ने ढेर किए थे 5 आतंकी


जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने रविवार को भी बड़ी कामयाबी हासिल की थी। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हो गए थे। इस मुठभेड़ में आर्मी, CRPF और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया था।मारे आतंकियों में हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर शामिल थे। सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर सद्दाम और उसके दो साथियों बिलाल मौलवी और आदिल समेत 5 आतंकियों मार गिराया था। 

Created On :   9 May 2018 7:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story