comScore

US Open: मुख्य ड्रॉ में पहुंचे सुमित नागल, रोजर फेडरर से होगा मुकाबला

US Open: मुख्य ड्रॉ में पहुंचे सुमित नागल, रोजर फेडरर से होगा मुकाबला

हाईलाइट

  • सुमित नागल शुक्रवार को अपना क्वालीफाइंग मुकाबला जीत
  • साल के चौथे ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के लिए क्वालीफाई किया
  • समिता का मुकाबला स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर से होगा

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। भारत के सुमित नागल ने शुक्रवार को अपना क्वालीफाइंग मुकाबला जीतकर साल के चौथे ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के लिए क्वालीफाई कर लिया है। नागल ने मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिए क्वालीफाइंग के तीसरे दौर में ब्राजील के जोआओ मेनेजेस को एक कड़े मुकाबले में 5-7, 6-4, 6-3 से पराजित किया।

पहली बार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा
ईएसपीएन के अनुसार, टूर्नामेंट के पहले दौर में भारतीय खिलाड़ी का सामना स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर से होगा। नागल पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा, आप इसी दिन का इंतजार करते हैं, जब आप युवा खिलाड़ी होते हैं तो यही चाहते हैं। आप सोचते है कि एक दिन आप फेडरर के खिलाफ खेले, एक दिन आप राफेल नडाल का सामना करें। मैं इस सपने पूरा करके बहुत खुश हूं।

चैलेंजर या फ्यूचर्स टूर्नामेंट
नागल ने कहा, कोई भी चैलेंजर या फ्यूचर्स टूर्नामेंट नहीं खेलना चाहता। आप एटीपी टूर्नामेंट और बड़े मैच खेलना चाहते हैं। वह पिछले छह साल में एकल वर्ग में किसी ग्रैंड स्लैम के लिए क्वालीफाई करने वाले केवल चौथे खिलाड़ी हैं। इस बार टूर्नामेंट में नागल के साथ प्रजनेश गुनेश्वरण भी हिस्सा ले रहे हैं। 

1998 के बाद पहला ऐसा मौका है जब दो भारतीय खिलाड़ी किसी ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ में खेल रहे हैं। नागल मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

-आईएएनएस

कमेंट करें
hkw0o