comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जम्मू-कश्मीर: CRPF कैंप पर आतंकी हमला, दो आतंकी ढेर, एनकाउंटर जारी

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 26th, 2019 15:16 IST

4.4k
0
2

News Highlights

  • जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ कैंप आतंकी हमला
  • पांच जवान जख्मी, दो आतंकी ढेर
  • आतंकियों ने SOG और CRPF कैंप को निशाना बनाया।


डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। भारत आज 70 वां गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने में जुटा है और आतंकी कश्मीर घाटी में अपनी नापाक मंसूबों को अंजाम दे रहे हैं। शनिवार सुबह गणतंत्र दिवस के अवसर पर आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया, इस हमले में CRPF के पांच जवान घायल हो गए। आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी के पुलवामा के पंपोर और खानमो इलाके में हमले किए। आतंकियों ने SOG और CRPF कैंप को निशाना बनाया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। 

जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी रही। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। जबकि 3 से 4 आतंकियों को घेर लिया गया है। ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के बताए जा रहे हैं। आतंकी गणतंत्र दिवस पर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे। इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तान ने पुंछ, राजौरी सेक्टर और सुंदरबनी सेक्टर समेत लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) से सटे चार स्थानों पर सीजफायर तोड़ा था। 

पिछले साल सुरक्षा बलों ने कश्मीर में 260 से ज्यादा खूंखार दहशतगर्द आतंकियों को ढेर किया था। कश्मीर में टॉप 12 आतंकी कमांडरों में से अब तक 10 को ठिकाने लगाया जा चुका है। इन 12 टॉप आतंकी कमांडरों में सिर्फ रियाज नायकू और जाकिर मूसा ही बचे हैं। कश्मीर घाटी में दहशत का पर्याय रहे जीनत उल-इस्लाम, अबू मतीन, अबू हमास, मन्नान वानी, मेहराजुद्दीन बांगरू, सद्दाम पाडर, अबु कासिम, समीर अहमद भट उर्फ समीर टाइगर और सब्जार अहमद सोफी जैसे खतरनाक आतंकी कमांडरों का सफाया हो चुका है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download