comScore
Dainik Bhaskar Hindi

लंदन में एक और आतंकी हमला, 6 की मौत

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:19 IST

1.5k
0
0
लंदन में एक और आतंकी हमला, 6 की मौत

एजेंसी, लंदन. ब्रिटेन की राजधानी लंदन के एक ब्रिज पर हुए हमले छह लोगों की मौत हो गयी तथा तीनों संदिग्ध हमलावर मारे गये. पुलिस ने कहा कि इस हमले में छह लोगों की मौत हो गयी तथा पुलिस कार्रवाई में तीनों हमलावर मारे गये हैं.

हमलावरों ने कल रात लंदन ब्रिज पर पैदल चल रहे लोगों पर वैन चढ़ा दिये और पास में ही बरो बाजार में लोगों पर चाकुओं से हमले किये हैं. ब्रिटेन के आतंकवाद रोधी सर्वोच्च अधिकारी मार्क रॉले ने कहा सुरक्षा बलों ने त्वरित कार्रवाई कर बहादुरी दिखाई और तीनों संदिग्ध हमलावरों के साथ मुकाबला किया. सुरक्षा बलों ने तीनों हमलावरों को बरो मार्केट में मार गिराया. श्री रॉले ने कहा कि हमले की पहली सूचना मिलने के आठ मिनट बाद ही पुलिस ने मुठभेड़ में तीनों हमलावरों को मार गिराया.

लंदन एम्बुलेंस विभाग के निदेशक पीटर रोह्दस ने कहा,“ घटना के बाद कम से कम 20 लोगों को लंदन के छह प्रमुख अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा हम मामूली रूप से घायल व्यक्ति का भी इलाज कर रहे हैं.” पीएम कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पीएम लंदन ब्रिज पर हुई घटना पर नज़र रखे हुए हैं. बीबीसी के मुताबिक मौके पर मौजूद एक शख्स ने भीड़ को भागते हुए देखा है जिनमें से बहुत से लोग घबराए हुए थे और रो रहे थे. इनमें से कई अपने दोस्तों से बिछड़ गए थे.

गौरतलब है कि इंग्लैंड इस समय आईसीसी चैंपियंस ट्राफी की मेजबानी कर रहा है और ऐसे में लंदन में हुई यह आतंकी हमला सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े करते हैं. हमला ऐसे समय में हुआ है जब एक दिन बाद ही एजबैस्टन में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला होने वाला है. पिछले तीन माह में ब्रिटेन में तीसरा बड़ा हमला है . 22 मार्च को लंदन में खालिद मसूद नाम के ब्रिटिश नागरिक ने पैदल चल रहे लोगों पर कार चढ़ा दी जिसमें चार लोग मारे गए थे. इसके बाद इसके बाद वहां खडे मसूद ने निहत्थे पुलिसकर्मी की चाकू मारकर हत्या कर दी थी. बाद में पुलिस की कार्रवाई में मसूद मारा गया. 22 मई को मैनचेस्टर के मैनचेस्टर एरिना में पॉप गायिका एड्रियाना ग्रैंड के कंसर्ट के बाद आत्मघाती हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले में 116 लोग घायल हुए थे.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें