comScore

भारत-पाक मैच पर आतंक का खतरा

July 27th, 2017 16:34 IST
भारत-पाक मैच पर आतंक का खतरा

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. लंदन में हुए आतंकी हमले के बाद आज बर्मिंघम में होने वाले भारत-पाक मैच पर आतंक का साया मंडराने लगा है. आतंकी हमले की आशंका के चलते सुरक्षा एजेंसियों ने दोनों टीमों की सुरक्षा बढ़ा दी है. दोनों टीमें जहां ठहरी हुई है वहां से लेकर बर्मिंघम के क्रिकेट स्टेडियम तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

गौरतलब है कि ब्रिटेन की राजधानी लंदन के एक ब्रिज पर बीती रात आतंकी हमला हुआ है. हमलें में छह लोगों की मौत हो गयी तथा पुलिस कार्रवाई में तीनों हमलावर मारे गये हैं.

हमलावरों ने कल रात लंदन ब्रिज पर पैदल चल रहे लोगों पर वैन चढ़ा दिये और पास में ही बरो बाजार में लोगों पर चाकुओं से हमले किये हैं. ब्रिटेन के आतंकवाद रोधी सर्वोच्च अधिकारी मार्क रॉले ने कहा सुरक्षा बलों ने त्वरित कार्रवाई कर बहादुरी दिखाई और तीनों संदिग्ध हमलावरों के साथ मुकाबला किया. सुरक्षा बलों ने तीनों हमलावरों को बरो मार्केट में मार गिराया. श्री रॉले ने कहा कि हमले की पहली सूचना मिलने के आठ मिनट बाद ही पुलिस ने मुठभेड़ में तीनों हमलावरों को मार गिराया.

लंदन एम्बुलेंस विभाग के निदेशक पीटर रोह्दस ने कहा,“ घटना के बाद कम से कम 20 लोगों को लंदन के छह प्रमुख अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा हम मामूली रूप से घायल व्यक्ति का भी इलाज कर रहे हैं.” पीएम कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पीएम लंदन ब्रिज पर हुई घटना पर नज़र रखे हुए हैं. बीबीसी के मुताबिक मौके पर मौजूद एक शख्स ने भीड़ को भागते हुए देखा है जिनमें से बहुत से लोग घबराए हुए थे और रो रहे थे. इनमें से कई अपने दोस्तों से बिछड़ गए थे.

Loading...
कमेंट करें
93R7n
Loading...
loading...