comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कश्मीर में CRPF कैंप पर हमला, दो जवान घायल 

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:36 IST

1.1k
0
0
कश्मीर में CRPF कैंप पर हमला, दो जवान घायल 

टीम डिजिटल, श्रीनगर. कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड हमले में दो भारतीय जवानों के घायल होने की खबर है. सोमवार को त्राल स्थित सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था. खबरिया एजेंसियों की मानें तो इस महीने में आतंकवादियों का सीआरपीएफ के कैंप में यह दूसरा हमला है. इससे पहले कृष्णा घाटी एरिया में सोमवार को लगातार पाकिस्तान की आर्मी ने एलओसी पर सीज फायर का उललंघन किया. 
 
मीडिया रपटों के मुताबिक इस साल एलओसी पर 24 से ज्यादा घुसपैठ की कोशिशें हुईंं हैं. इसमें अब तक कुल 43 हथियारबंद घुसपैठियों को मार गिराया गया है. अब तक के हमलों पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सख्त रवैया अपनाते हुए कड़ी कार्रवाई का भरोसा जताया है. सेना भी लगातार घुसपैठ और आतंकी गतिविधियों को मुंहतोड़ जवाब देने में जुटी है. सेना ने घाटी की पुलिस के साथ मिलकर आतंकियों को पकड़ने की जिस मुहिम को अंजाम दिया है वह जवाबी कार्रवाई का ही नतीजा है. 
 
गौरतलब है कि पिछले एक माह के अंदर सेना ने आतंकियों के पास से एके-47 राइफल, ग्रेनेड लांचर, बड़ी मात्रा में गोला-बारूद और पेट्रोल सहित ड्राई फ्रूट्स बरामद किए हैं.  मीडिया रपटों की मानें तो सेना ने बीते 7 दिनों में 16 आतंकियों को ढेर किया है. भारतीय सेना ने भी 10 जून को अपने अधिकृत ट्विटर अकाउंट में एलओसी के गुरेज, माछिल, नौगाम, उड़ी सेक्टर, नॉर्दन कमांड में 93 घंटों के भीतर 13 आतंकी मारे जाने की पुष्टि की है. 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download