comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कुलगामः सिक्योरिटी फोर्स ने मार गिराए 2 आतंकी

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:43 IST

654
0
0
कुलगामः सिक्योरिटी फोर्स ने मार गिराए 2 आतंकी

टीम डिजिटल,कुलगाम.  कश्मीर के कुलगाम में सिक्युरिटी फोर्सेस ने 2 आतंकियों को मार गिराया है. ये आतंकी एक बिल्डिंग में छिपे हुए थे. कुलगाम में फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है. 29 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा की तैयारियों के बीच देर रात आतंकियों ने कड़ी सुरक्षा वाले श्रीनगर एयरपोर्ट मार्ग पर हैदरपोरा में मस्जिद के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी है, जिसमें 1 पुलिसकर्मी शहीद और 1 घायल हो गया है. हमले के बाद भाग निकले आतंकियों को पकड़ने के लिए श्रीनगर और उसके साथ सटे इलाकों में अलर्ट कर देर रात तक छापेमारी जारी रही. इसी छापेमारी के दौरान अनंतनाग में तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा जिनमें से दो को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है.यहां आतंकियों को बचाने के ​लिए स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी भी की. 

किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, यह हमला हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी मेहराजुद्दीन बांगरू निवासी फतेहकदल श्रीनगर और नागम (बड़गाम) के रहने वाले हिज्ब आतंकी यासीन गुट ने किया है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से पुलिस को इन दोनों कमांडरों द्वारा श्रीनगर में किसी वारदात को अंजाम दिए जाने की खुफिया सूचनाएं मिल रही थीं.

इससे पहले गुरुवार को कश्मीर घाटी में सीरियल हमले हुए, जिसमें दो बार सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की गई. इसके बाद तीसरा हमला कुलगाम में एक स्थानीय युवती पर हुआ. इस हमले के विषय में अब तक मिली सूचना के अनुसार युवती के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है.वहीं इससे पहले शाम करीब 5 बजे दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों द्वारा जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान की हत्या के बाद रात साढे नौ बजे के आसपास श्रीनगर मे दूसरा हमला किया गया है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download