लालकिला हमले का मोस्ट वांटेड आतंकी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

terrorist Bilal Ahmed who involved in Red Fort attack is arrested
लालकिला हमले का मोस्ट वांटेड आतंकी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार
लालकिला हमले का मोस्ट वांटेड आतंकी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 17 साल पहले लाल किले पर हमले को अंजाम देने वाले आतंकी को आज बुधवार दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आतंकी का नाम बिलाल अहमद काहवा है। बिलाल की तलाश पुलिस को 17 साल से थी।

आतंकी बिलाल को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और गुजरात एटीएस ने संयुक्त अभियान चलाकर दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा है। एजेंसियां फिलहाल बिलाल अहमद से पूछताछ कर रही हैं।

गौरतलब है कि लाल किले पर 22 दिसंबर 2000 को हमला हुआ था। इस हमले में 2 सैनिक और एक आम नागरिक की मौत हुई थी। इस मामले में ट्रायल के दौरान कोर्ट ने 11 आरोपियों को दोषी करार दिया था। बिलाल अहमद काहवा पर भी इस हमले को अंजाम देने का आरोप था। जांच में पता चला था कि हमले को अंजाम देने के लिए 29,50,000 रुपये हवाला के जरिए कई बैंक खातों में ट्रांसफर किए गए थे। ये सभी बैंक अकाउंट बिलाल अहमद काहवा के थे। जांच एंजसियों के अनुसार इसी पैसे से लाल किले पर हमले को अंजाम देने के लिए हथियार खरीदे गए थे।

हमले के बाद से ही बिलाल फरार था। पिछले 17 सालों से जांच एंजसियां उसे खोज रही थी। लाल अहमद के श्रीनगर से दिल्ली आने पर एयरपोर्ट पर उसे पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। अहमद की गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब दो हफ्तों बाद ही गणतंत्र दिवस समारोह होना है। 
 

Created On :   10 Jan 2018 5:37 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story