नौकरी छोड़ने की धमकी देकर आतंकियों ने छोड़े पुलिसवालों के परिजन, 3 SPO का इस्तीफा

terrorist leaved the family of jammu and Kashmirs policeman, 3 SPO resigned
नौकरी छोड़ने की धमकी देकर आतंकियों ने छोड़े पुलिसवालों के परिजन, 3 SPO का इस्तीफा
नौकरी छोड़ने की धमकी देकर आतंकियों ने छोड़े पुलिसवालों के परिजन, 3 SPO का इस्तीफा
हाईलाइट
  • इस्तीफा देने वाले एसपीओ में फैसल अहमद शाह और शोपियां के अजमल अमीन शामिल हैं।
  • कश्मीर में हिजबुल के ऑपरेशन चीफ रियाज नायकू ने एक ट्वीट किया।
  • पिछले दो दिनों में आतंकियों ने 11 पुलिसकर्मियों के परिजनों को अगवा कर लिया था।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। अगवा किए गए जम्मू कश्मीर के 11 पुलिसकर्मियों के परिजनों को आतंकियों ने छोड़ दिया है। आतंकियों ने पुलिस में काम कर रहे जम्मू कश्मीर के सभी लोगों को धमकी दी है कि या तो वे पुलिस की नौकरी छोड़ दें या अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें। इस धमकी के बाद त्राल में 3 एसपीओ (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) ने इस्तीफा दे दिया है। इनमें फैसल अहमद शाह और शोपियां के अजमल अमीन शामिल हैं। बता दें कि इनमें से एक एसपीओ के घर में घुसकर आतंकियों ने काफी उत्पात मचाया था।

सुरक्षाबलों और पुलिसकर्मियों की लगातार कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने दहशत फैलाने पुलिसकर्मियों के परिजनों को अगवा करने का रास्ता चुना है। पिछले दो दिनों में आतंकियों ने 11 पुलिसकर्मियों के परिजनों को अगवा कर लिया था। आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को खुली चुनौती दी है कि अगर उन्होंने पुलिस की नौकरी नहीं छोड़ी तो इसके नतीजे बहुत खतरनाक होंगे। 

 
किन पुलिसकर्मियों के परिजनों को किया था अगवा?

- शोपियां में डीएसपी मोहम्मद सईद का भतीजा अदनान अशरफ
- कुलगाम में पुलिसवाले अब्दुल राथर का बेटा अहमद राथर
- कुलगाम में बशीर अहमद का बेटा फैजान अहमद
- कुलगाम में मोहम्मद मकबूल का बेटा जुबैर अहमद
- अरवानी में सब इंस्पेक्टर नजीर अहमद का भाई आरिफ अहमद
- शोपियां में एएसआई बशीर अहमद का बेटा यासिर अहमद
- त्राल में गुलाम हसन का बेटा नासिर अहमद
- त्राल में रफीक अहमद का बेटा आसिफ अहमद
- त्राल में ही एक और पुलिसवाले का बेटा शब्बीर अहमद


कश्मीर के अलग-अलग इलाकों से पुलिसकर्मियों को अगवा करने की घटनाओं को अंजाम दिया था। कश्मीर में हिजबुल के ऑपरेशन चीफ रियाज नायकू ने एक ट्वीट किया। ट्वीट में नायकू ने लिखा है कि ‘’ हमें पुलिस ने ही मजबूर किया है। अब कान के बदले कान, मकान के बदले मकान। घर वालों के बदले घर वाले। किसी को भी माफी नहीं मिलेगी। जिसे भी अपनी जान की परवाह है, वो पुलिस की नौकरी छोड़ दे नहीं तो मरने के लिए तैयार हो जाए। ट्वीय के आखिर में ऩायकू ने लिखा है ‘OPERTION IN ON…..WELL DONE BOYS’ माना जा रहा है कि रियाज नायकू ने ये ट्वीट जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद को चुनौती देने के लिए किया है। डीजीपी वैद हर ट्वीट के आखिर में लिखते हैं। WELL DONE BOYS.

 

पुलिस ने किया था नायकू के पिता को अरेस्ट
कुछ दिन पहले सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर रियाज नायकू के घर पुलवामा में छापेमारी की थी। पुलिस ने नायकू के पिता असद्दुल्लाह को हिरासत में ले लिया था। हालांकि, पुलिस के मुताबिक असद्दुल्लाह को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था। आतंकी पुलिस पर उनके परिजनों को लगातार परेशान करने का आरोप लगा रहे हैं। बता दें कि पुलिस के साथ मिलकर सुरक्षाबल लगातार ऑपरेशन ऑल आउट चला रहे हैं। एक साल में पुलिस ने जितने भी बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है, उसमें पुलिस से मिली जानकारी का अहम रोल है। इस साल आतंकी अब तक 27 पुलिसवालों को निशाना बना चुके हैं। जबकि 2017 में 30 पुलिसवाले शहीद हुए थे। और 2016 में 17 पुलिसवाले शहीद हुए। मतलब जम्मू कश्मीर में पुलिस को निशाना बनाने की घटनाएं हर साल बढ़ती जा रही हैं।

Created On :   1 Sep 2018 3:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story