comScore
Dainik Bhaskar Hindi

आर्मी ब्रिगेड पर आतंकी हमले में दो जवान शहीद, आतंकियों को घेरा

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 06th, 2018 15:35 IST

2.7k
0
0

डिजिटल डेस्क,जम्मू। जम्मू कश्मीर के सुंजवां आर्मी कैंप पर शनिवार सुबह आतंकी हमला हुआ है। आतंकी हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं हमले में सेना के एक जवान की बेटी समेत 7 लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि तीन से चार आतंंकियों ने हमला किया है। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से फोन पर बात की है। साथ ही पूरे मामले की जानकारी ली है। 

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने हमला शनिवार सुबह करीब साढ़े चार बजे किया है। भारतीय सैनिक भी आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। घटना  के बाद से ही पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। गौरतलब है कि सुंजवां ब्रिगेड आर्मी कैंप है। जहां सेना के गोला-बारुद और हथियार रखे जाते हैं। इस कैंप में सेना के तीन हजार जवान और उनकी फैमिली रहती है। 


ये भी पढ़ें-6 दिन बाद जन्मदिन मनाने वाले थे कैप्टन कुंडू, 4 दिन पहले मिला था प्रमोशन

बताया जा रहा है कि खुफिया एंजेंसियों ने हमले को लेकर अलर्ट जारी किया था। एंजेसियों ने 9 से 11 फरवरी तक रेड अलर्ट जारी किया था। बता दें कि 9 फरवरी को संसद हमले के आरोपी अफजल गुरू की बरसी थी। वहीं 11 फरवरी को JKLF के मकबूल बट्ट की बरसी है। सूत्रों के मुताबिक इसी के चलते ये हमला किया गया है। 

ये भी पढ़ें- 35 दिन, 160 बार सीजफायर उल्लंघन और 12 जवान भी शहीद

गौरतलब है कि नए साल पर जम्मू कश्मीर के पुलवामा में लैथापोरा CRPF ट्रे‍निंग कैंप पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में एक इंस्पेक्टर समेत पांच जवान शहीद हो गए थे। वहीं सेना के जवानों ने जैश के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था।आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। आतंकी संगठन का कहना है कि यह हमला उनके आतंकी कमांडर नूर मोहम्मद तांत्रे की मौत का बदला लेने के लिए किया गया है। नूर मोहम्मद तांत्रे जैश-ए-मोहम्मद का वॉन्टेड टेररिस्ट था।
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download